face lock kaise lagate hain | फेस लॉक कैसे लगाएं

Author: in August 04, 2023
हेल्लो फ्रेंड्स , हर व्यक्ति आपने smartphone को lock लगा कर रखना पसंद करता है चाहे वो face lock , pattern lock , fingerprint lock  . इत्यादि । सभी lock लगा कर रखते है लेकिन आज में आपको face lock kaise lagate hai के बारे में शेयर करूंगा ।
Mobile look kaise lagate hain

Mobile  में pattern lock लगाने पर आपका मोबाइल  लॉक कोई भी खोल सकता है लेकिन face Lock कोई भी नहीं खोल सकता है कियोकिं pattern lock को एक बार देखने से वो खोल सकता हैं और Face look में जब तक अपना चेहरा नहीं दिखे गा तब तक लॉक नहीं खुलेगा । 

Face look पहले हर मोबाइल में नहीं होता था लेकिन अभी के समय में सभी के मोबाइल फोन में देखने को मिल जाता है जो कि बहुत अच्छी बात है और Face look को आप बहुत आसानी से लगा सकते है और Face look  को हटा भी सकते है । आज में आपको face lock kaise Lagaye , face Lock kaise hataye के settings के बारे में जानेंगे । 

Face look kaise lagate hain –   फेस लॉक कैसे लगाए 

किसी भी मोबाइल में face look लगाना बहुत सिम्पल है और आसान है बस आपको कुछ स्टेप फॉलो करना है । 

Step :१

सबसे पहले आपने फोन की settings पर जाना है और फिर lock screen पर click करना है । 

Step :२ 
 अब आपके सामने screen look type आएगा उस पर click करें अगर आप पहले से कोई लॉक लगा कर रखा है तो उसको आपको खोलना है । 
Step :३
 अब आपके सामने सभी प्रकार की lock लगाने की settings  मिल जाएंगे । Pattern lock, fingerprint lock, password lock , face lock   इसमें आपको face look पर click करना है । 
Step : ४ 
अब continue पर click करें और फिर yes उसके बाद continue पर क्लिक करे । 

Step :५ 
Continue पर क्लिक करने के बाद आपके सामने face scan करना start   हो जाएगा कुछ ही देर में फेस स्कैन करने के बाद continue पर click करना हैं । और फिर ok पर ।

Continue पर क्लिक करते ही आपके mobile पर face lock काम करना start  हो जाएगा अब बात आती है फेस लॉक को हटाएं कैसे तो चलिए ये भी जान लेते है । 

Face look Hataye kaise 

अगर आप कभी भी  Face look को हटाना चाहते है या बंद करना चाहते है तो आप बहुत ही आसानी से कर सकते है इसके लिए आपको दोबारा settings पर जाना हैं आगे का process नीचे मिल जाएगा । 
  • Mobile> settings पर जाएं 
  • Lock screen > screen look type पर जाएं । 
  • अब आपको fingerprint, Ya pattern lock Lock मांगेगा इसमें आपको लॉक खोलना है । 
  • अब यहां face Lock OF करने का option मिलेगा simply उसे बंद कर देना है ।

अब आप समझ गया होगा कि face Lock kaise lagaye , or face Lock kaise Hataye के settings के बारे अगर आपको यह पोस्ट पसंद आता है तो शेयर करें और अगर face lock settings के बारे में कोई दिक्कत आता है तो comments में बता सकते है में आपका हेल्प जरुर करूंगा । 

Tags : face look kaise lagate hain, Face look kya hai , Face look settings, Screen lock kaise lagate Hain, Fingerprint Lock kaise Lagaye, Phone mein lock kaise lagate hain , face look kaise thode , 


Related Articles :-