Jio sim ka Balance kaise check Kare

Author: in August 06, 2020
अगर आप एक jio Sim user हैं ओर आप jio Sim ka Balance kaise check Kare के बारे मै जनना चाहते हैं तो आप सही पोस्ट पर पहुंचे हैं । आज में आपको jio sim ka balance kaise check hota hai इसी के बारे मे बात करने वाला हुं । 
Jio SIM Ka balance check kaise Kare

Jio sim ka balance check करना बहुत आसान है बस आपकी कुछ स्टेप को फ़ॉलो करना हीगा जो में आपको बता रहा हुं । Jio sim ka balance के साथ – साठ data balance, SMS balance , मतलब सभी प्रकार कि प्लान pack देख सकते हैं वो भी सिर्फ़ २  मिटन में तो चालिए सुरू करते हैं । 

Jio sim ka balance kaise check Kare 

Jio sim ka data balance ओर मेन balance check करने के दो तरीका हैं में आज दिनो तरीक़े के बारे मै बात करने वाला हुं । 

Jio sim ka data balance kaise check Kare 

Jio SIM Ka data , SMS , Calling plan check करने के लिए आपको आपने मोबइल से एक number पर call करना हैं जो number आपको निचे बता रहे हैं । 

इस number पर call करते ही आपका कॉल कट जाएगा उसके बाद आपके Mobile पर एक SMS आएगा जिसमे आपको सभी तरह के recharge plan SMS के ज़रिए प्राप्त होगी । 

याद रहे आपको जिस सीम की plan details लेना चाहते है उसी सीम से 1299 पर कॉल करना  हैं । आपके सामने इसकी जानकारी मिल जायेगी । 

पहला ट्रिक से आपने ज़ाना की Jio ka balance kaise check kare  Ka number or Jio sim ki validity kaise check kare अब बात आति है की मेन balance kaise check Kare .

अगर आप jio की मेन balance check करना चाहते हैं तो मै आपको बताना चाहता हुं की जिस तरह Airtel, Vodafone, Idea , BSNL , कि मेन balance check करते हैं उस तरह jio मै भी check कर सकता हैं लेकिन इसका कोई मतलब नही निकलता है । मेरे कहने का मतलब जिस तरह से Airtel Vodafone BSNL idea कि मेन balance use में ले सकता हैं उस तरह हम jio की मेन balance यूज नही कर सकते हैं । 


लेकिन आप फिर भी जियो की मेन balance check करना चाहते हैं तो आपको my  jio App download करना हैं इसके बाद my jio App में login होना हैं आपना jio number डाल कर इसके बाद आपके सामने jio की मेन balance check कर पायेंगे । जो की आप निचे screen shot में देख पा रहे हैं । 


तो फ्रेंड्स , आज आपने जाना की jio sim ka balance kaise check Kare के बारे में यह पोस्ट आपको कैसा लगा मुझे comment में बता सकते हैं । और यदि आपको jio sim ka balance check करने में कोई दिक्कत आता हैं तो वो भी बता सकते हैं । 


Related Articles :-