Online SIM card band कैसे करें ? Airtel,idea,Vodafone,BSNL jio

Author: in August 17, 2020
Hello friend ,  आज जानेंगे की online SIM card band kaise kare अगर इसमें से Vodafone, BSNL ,idea, SIM card यूज करते है ओर आप SIM card को block करना चाहते है । मतलब घर बैठे से तो आप हमारे साथ बने रहे आज में आपको सभी SIM companies का sim card block कैसे करे के बारे में पूरी जानकारी ले कर आए हुए है । 
Online SIM card band kaise kare

Online SIM card band करना बहुत आसान है लेकिन इसके लिए आपको कुछ चीजों को जानकारी होना जरूरी है जो आपको निचे बता रहा हुं । 

Online SIM card band के लिए क्या होना चाहिए ? 

Online SIM card बंद करने से पहले उस सीम की जानकारी आपके पास होना चाहीए यानिकि सीम कैसे नाम पर है , सीम में लास्ट recharge कितना का किया था , सीम किस लिए बंद करना चाहते है , किसी भी सीम की details आपके पास होने पर आप वो सीम बंद करा सकते है online वो कैसे चलिए जानते है । 

Online SIM card band kaise kare 

आप जिस भी सीम ऑनलाइन बंद करना चाहते है उसी company का एक ओर सीम होना चाहिए आपके पास मतलब आप किसी jio सीम को बंद करना चाहते है तो आपको पास दूसरा jio का सीम होना चाहिए । 

में आपको jio SIM band करने का process बता रहा हूं इस step को follow करके किसी भी सीम को बंद कर सकते है बहुत ही आसानी के साथ तो चालिए जानते है । 

Online Jio sim card band kaise kare 

फ्रेंड्स में आपको बताना चाहता हूं कि अगर आप offline SIM card band कराना चाहते है तो आप jio के office पर जाना पड़ता है लेकिन अगर आप online SIM card band करने का तरीका जनना चाहते है तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगा आप घर से ही किसी का सीम block या बंद कर सकते है । 
  1.  सबसे पहले आप जिस सीम को बंद करना चाहते है उस सीम की जानकारी आपके पास होना चाहीए । 
  2. अब आप jio customer care +91-1800-889-9999 या 198 पर call करना है और customer care से contact करना है । 
  3. Customer से contact करने के बाद आपको उनसे बात करनी है । ओर जिस सीम को आपको बंद  कराना है  उस number आपको बताना है  बोलना है सर यह number मेरा कहीं खो गया है इस सीम को बंद करना है 
  4. इतना बोलते ही customer ne आपसे पूछेगा कि यह सीम किसके नाम पर ओर उस सीम की  पूरी address क्या है , लास्ट recharge कितना का किया था ।

इसमें आपको सभी चीज सही - सही बताना है तभी आपका सीम block कर पाएगा । अन्यथा आपका सीम बंद नहीं किया जाएगा । Detail देने के बाद कुछ मिनट में आपका सीम बंद हो जाएगा । 

फ्रेंड्स इस तरह से आप Airtel Vodafone BSNL idea SIM card block या बंद करवा सकते है सिर्फ आपको  सभी सीम की customer care का number ओर उनसे contact करने का process आपके पास होना चाहिए । में आपको सभी सीम companies का number दे देता हुं । 
  • Airtel customer care number 198 , 121 , 9934099340 
  • Vodafone customer care number = 198 , 111, 
  • BSNL customer care number = 198 , 1503
  • Idea customer care number = 12344, 198 

फ्रेंड्स किसी के साथ आप गलत इस्तेमाल मत करना अगर आप किसी के सीम detail जान लेते है या आपको कोई बोलता है तो अगर आप ऐसा करते है तो वो बांदा दुबारा सीम चालू करा सकता है kiyoki उसके पास भी उस सीम detail होगी । तो आज आपने जाना कि online SIM card band kaise kare कि पूरी complete process यह पोस्ट आपको कैसा लगा आप हम comment करके बता सकते है । 


Related Articles :-