Sunday, November 15, 2020

kisi ko impress kaise kare in hindi

कुछ भी कहो जो  इंप्रेस करने की इच्छा होती है ना वह हर किसी में होती है । अपने अपने लेवल की होती हैं आप अगर लड़के हो किसी लड़की से पहली बार आपको मिलना या आप लड़की हो किसी लड़के से मिलना आपको या आपको किसी एंप्लॉय से मिलना है । रीजन चाहे कुछ भी हो इंसानों की जिंदगी में कभी ना कभी किसी से मुलाकात होनी है। चाहे आपकी प्लांट मीटिंग हो या अचानक से हो कोई आ गई आपके सामने तो भाई उस पर अपने जलवे कैसे बिखेरे हैं उसी पर यह पोस्ट है kisi ko impress kaise kare 

Kisi ko impress kaise kare


9 Tips   बहुत ही ज्यादा जरूरी बातें बताऊंगा आपको पोस्ट को छोड़ना मत पकडे रखना मैं कह रहा हूं कि अगर आपको यह भी लगता है ना कि आप में ऐसी कोई खासियत नहीं है कि अगला कोई बंदा अपने इंटरेस्ट ले तो भी एलियन का तो पता नहीं लेकिन अगर कोई लड़का है लड़की है या फैक्ट्री का बॉस है उनको तो आप इंप्रेस करोगे दोगो इस पोस्ट देखने के बाद । 

Kisi ko Impress kaise kare In Hindi 

तो दिक्कत कहां आती है देखो दिक्कत आती है आपके ओवर कॉन्फिडेंस और लो कॉन्फिडेंस में जब आप में ओवर कॉन्फिडेंस होता है ।  तो अगले बंदे को लगता कि यार ये तो कुछ ज्यादा ही फेंकू है और जब आपका लो कॉन्फिडेंस होता है तो अगले बंदे को लगता है कि यह मेरे बराबर का नहीं है।  सबसे बड़ी गलती क्या करते हो आप आपको जो फोकस होता है वह होता है  इम्प्रेस करने पर इससे क्या होता है। आपकी जो नेचुरलटी वह आपकी कहीं गुम हो जाती है।  आप टेंशन में आ जाते हो किसी को इंप्रेस करने की सबसे पहली ट्रिक है।

1.)आपने चेहरे पर smile रखो । 

 आप आज तक जिंदगी में जितने भी इंसानों से मिले हो जितने भी लोगों को जानते हो क्या उनमें से कोई एक ऐसा इंसान है जिसकी मुस्कुराहट अच्छी नहीं लगती।

या जिस को मानते हो कि यार वह तो ज्यादा कोई खास दिखता नहीं उसका लुक अच्छा नहीं है लेकिन जब वह मुस्कुराता है तो वह पहले से बैटर लगता कि नहीं लगता  । यह जो मुस्कुराहट है ना वह ऊपर वाले ने सबको खूबसूरत दे रखी है आप कभी यह मत सोचो कि मैं अच्छा नहीं लगता । कोई ऐसा इंसान नहीं है पृथ्वी पर जो हंसता हुआ मुस्कुराता हुआ अच्छा नहीं लगता हमारी मुस्कुराहट हमारी जो  स्माइल है वह हमें खुद को अजीब लगती शीशे में देख ले कोई और देखता है तो उसको अच्छा लगता है।

ऐसा  कोई चेहरा नहीं होगा आपने बहुत सारे चेहरे देखे होंगे जो इस्माइल करता है और अच्छा नहीं लगता आपको इस हथियार को यूज करना है और अपने मन ही मन में यह सोचना है कि मैं अच्छा दिखता हूं इससे क्या होगा आपके मन में जो नेगेटिव थॉट यार मैं तो स्मार्ट नहीं हूं मैं तो अच्छा नहीं दिखता । वह ऑटोमेटिक कम हो जाएगी । कियोकि smile  बहुत खूबसूरत है और आपकी वह नेगेटिव थॉट कम होगी तो अपको लगेगा में अच्छा हु । तो ऑटोमेटिक जो  आपका  नेचुरल रूप है वह सामने आएगा किसी को इंप्रेस करने की ट्रिक नंबर टू है। लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कैसे करें

2.)COMMUNICATION ( बात करना ) 

एक सर्वे हुआ था कि जब दो बंदे आपस में बात करते हैं या कहीं पर भी कोई कन्वर्सेशन होता है तो जो उनके शब्द होते हैं उनके शब्दों की वजह से उस कन्वर्सेशन का मीनिंग जो होता है वह only 7 % निकलता है बाकी का जो 93% किसी भी सक्सेसफुल कन्वर्सेशन का 93% निकलता है वॉइस टोन से और उनके फैसियल एक्सप्रेशन और बॉडी लैंग्वेज से । 

यानी कि 38 % जो रोल प्ले करता है किसी भी communication में किसी भी सक्सेसफुल कन्वर्सेशन में वह होता है voice का 38% टोन का होता है और 55% होता है आपका फेस एक्सप्रेशनगिफ्ट। यानी कि जब आप बोलते हो आपका चेहरा कैसा है आपकी बॉडी लैंग्वेज कैसी है लाइन एक ही हो सकती है लेकिन अगर उसको अलग टोन  में बोलोगे थोड़ा गुस्से में बोलोगे थोड़ा दुखी हो बोलोगे तो मिनिग  बिल्कुल अलग हो जाता है।

आपको शब्दों के चुनाव पर ध्यान नहीं देना है वह ओन्ली 7 परसेंट आपको यह सोच कर के बिल्कुल भी टेंशन नहीं आना कि मैं उसको क्या बोलूंगा मैं उसको कैसे इंप्रेस करूंगा आपको सिर्फ यह ध्यान देना कि जवाब उससे बात कर रहे हो तब आपके टोन कैसी है आपके बॉडी लैंग्वेज कैसे हैं क्योंकि शब्दों से ज्यादा उसकी वैल्यू है तीसरा जो ठीक है किसी को इंप्रेस करने का। Ladki ko apni taraf attract kaise kare

3.)GENUINE COMPLIMENTS ( बड़ाई कैसे करें ) 

 जब उसकी बढ़ाई कर राजा है हम जो इंसान न किसी को इंप्रेस करने की बारी आती तो उसकी बढ़ाई करते हैं  एक दम मतलब खतरनाक तरीके से उसकी बढ़ाई करते है । आप अच्छे  लग रहे हो आप ऐसे लग रहे हो आपको जो कॉन्प्लीमेंट देने हैं वह एकदम जीनियन होने चाहिए।  मोर स्पेसिफिक होने चाहिए अगर मेरे पास में दो बंदे आएंगे एक बंदा बोलेगा आपका हर पोस्ट अच्छा आपका blog अच्छा आपकी लिखने का स्टाइल अच्छा है  ।

और वहीं पर एक बंदा आ  करके बोलेगा आपने एक पोस्ट डाला था पिछले October में जो मुझे बहुत पसंद आया आपने उसमे एक लाइन लिखा था ।

" कि किसी और की वजह से अपने सपने कुर्बान मत करना उस लाइन की वजह से आज मेरे में काफी असर पड़ा है "

तो में किसको ज्यादा सोचूंगा आप  एक बार सोच कर देखो आप एक बंदा बोल रहा है जैसे मेरी हर चीज अच्छी लग रही है और एक वह बंदा जो स्पेसिफिक बड़ा ही फील कर के अंदर से एक चीज बोल रहा है लेकिन एकदम new में बोल रहा है आपको भी उसी तरह से कंपलीमेंट देने हैं।

ऐसे ही पूरा का पूरा अपने कंपलीमेंट वाला गमला उठाकर फेंक दिया उसके मुंह पर नहीं एक फूल ही काफी है बात समझ लो ना फूल का मतलब की एक कंप्लीमेंट दो लेकिन वह unique  होना चाहिए। 

 मान लो आपने उस बंदे को या उस बंदी  को या किसी को भी कहीं पर देखा था कहीं शादी में देखा था तो बोलो की यार आपको मैंने उस टाइम पर देखा था । तो क्या होगा दोस्तो दूसरा बंदा उस समय पर उस चीज याद नही होगी । 

वह भी भूल चुका होगा लेकिन आज जब उसने वह बात सुनी तो सोचे गाया वह सोचेगी कि यार ही जो बंदा है ना यह सच में सही बात बोल रहा है यह मेरे बारे में सोचता है यह मेरे बारे में इंटरेस्ट रखता है तो अगला बंदा जो है वह मेरे बारे इंटरेस्ट रखता है । किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने का उपाय

4.)SENCE OF HUMOUR 

 अब  जब आपको पता है कि सब लोग सुंदर है तो आपको लो compitition  में तो बिल्कुल नहीं होना और आपको पता है कि आप हो जो कंपलीमेंट्स है वह बहुत ज्यादा घुमा  फिरा कर देना है । तो आप और कॉन्फिडेंस भी नहीं हो तो फिर बात क्या करें तो देखो अगर मैं दोनों से मिलूंगा एक बंदा एकदम रोने वाला है कुछ नेगेटिव की बातें करता है और दूसरा बाँदा जो मजाक करता है करता है अस्माइल करता है , किसके साथ ज्यादा इंजॉय  करूंगा । जो मजाक कर रहा है उसके साथ ये जो sence of humour  है ना यह बड़े काम की चीज है मान लो अगर कोई एक लड़का ज्यादा किसी लड़की से मिलने के लिए और बड़ी गर्मी है तो एक लड़का बोलेगा कि यार आज मैं नहीं मिलना चाहिए था।

वही पर कोई दूसरा लड़का है आज पता सूरज इतना क्यों जल रहा है क्योंकि मैं तुम्हारे सामने बैठा हूं तो जलन हो रही है तो तो sence Humour निकल आया  अगला बंदर ज्यादा इंजॉय कर रहा है यह काफी काम की चीज है उसके बाद में 5 ट्रिक आता है  किसी को इंप्रेस करने की। impress kaise kare Tips

 5.)LEARN TO RESPECT ( दूसरे की इज्ज़त करना सीखो )

अगर कोई आप से ऊपर है तो उसने मेहनत करी होगी भाई आपसे ज्यादा अगर कोई आपसे नीचे है तो उसकी कोई मजबूरी होगी कोई सिचुएशन होगी कोई और तरह का रीज़न होगा जब तक आप इज्जत दूसरों को दोगे नहीं सीधा सिंपल सा फंड आपने बहुत बार सुना होगा बहुत ही ईजी चीज है बहुत बार सुनते हो आप इस चीज को जब तक आप किसी को इज्जत नहीं दोगे जब तक आप उसकी रिस्पेक्ट नहीं करोगे तब तक आप को बदले में वह चीज नहीं मिलेगी।

जब भी आप से बात कर रहे हो तो उसकी जो बाउंड्री है उसकी जो एक प्राइवेसी है उसकी एक जरूर लिमिटेशंस रखें ज्यादा टची होने की जरूरत नहीं है आपको एक लिमिट जरूर होती है । अगर आप किसी जॉब के इंटरव्यू के लिए जा रहे हो तो आपको इज्जत देना पड़ेगा । Ladki ko patane ka tarika

6.)MAINTAIN YOUR TURNOUT 

 कपड़े साफ सुंदर  पहनो महंगे जरूरी नहीं है 8000 वाली जींस और 10000 वाली शर्ट की जरूरत नहीं है ₹500 जींस पहनो 300 वाली  शर्ट पहनो जो भी भाई पहन रहे हो साफ सुथरे पहनो पानी  सब के पास से साबुन सब के पास अच्छी तरह से धोकर आर्यन करके पारश करके पहनो जो शूज होते हमारे वह बड़ी इंपोर्टेंट चीज़ है किसी समझदार आदमी ने कहा कि किसी के जूतों को देख करके बताया जा सकता है कि वह बंदा कितना लापरवाह है।  या कितना केयरफुल है कैरल्स है । तो इन सब चीजों का ध्यान दो सेविंग करते हो तो शेविंग करो बाल वाल अपने ठीक रखो और हाथ जो यह अगरबत्ती वाला परफ्यूम है ना यार यह सब यूज़  मत करो।

जब आप कहीं किसी से मिल रहे हो आपके पास मीटिंग है या कहीं जॉब के इंटरव्यू के लिए जा रहे हो आप तो इस इंटेंसिव जो परफ्यूम से यह जो फूलों की खुशबू वाले जो परफ्यूम तो यार प्लीज होल्ड करो इन सब को इतना ज्यादा इंटेंसिव नहीं होने की जरूरत आपको उसके बाद में 7 ट्रिक हैं । impress करने का 

7.)HOW TO PROVE YOUR STRENGTHS 

दिखावा कैसे करें अब आप लोग सोचोगे कि यार अभी तो से बोला था कि सिंपल रहना है रिस्पेक्ट करना है लेकिन फिर भी आपको लग रहा है यार आपके पास में कुछ ऐसी चीज आपके पास भी कुछ टैलेंट है या आपके पास में कुछ ऐसा है जो औरों से अलग है । 

 उसको थोड़ा पॉजिटिव के  लिए कैसे यूज करें अपने फेवर में  जैसे मान लूं आपके पास में पैसे बहुत सारे पैसे हैं तो पैसे हैं इसका मतलब यह नहीं कि आप एक बहुत महंगा चश्मा जींस पहने और दिखा रहे हो बार-बार अपने हाथ को उसके सामने लेकर आ रहे हो। 

ये देखो मेरी घड़ी है ₹10000 की घड़ी है इस तरह से दिखाओ नहीं करना है अगर आपके पास में पैसे हैं तो भाई किसी चैरिटी में दान करो कहीं पर किसी जरूरतमंद की हेल्प करो जो अच्छी चीज है ना अगर आप लोंग टर्म रिलेशनशिप की सोचते हो तो यह जो अच्छी चीजें हैं वह पता पड़ ही जाती है बुरी बातें जल्दी फैलती लेकिन ज्यादा देर तक टिकती नही है ।

अच्छी चीजों को फैलने में टाइम लगता है जब अगले बंदे को पता लगेगा कि यार यह बंदा चैरिटी भी करता है यह बंदा लोगों की हेल्प करता है और बताता भी नहीं है कभी तो वह जो इंप्रेशन होगा वह कैसा होगा वहीं पर मान लो आप एकदम आपने बॉडी बना रखी है जिम जाते एक दम डोले शोले बना रखे हैं तो आपकी वह जो फिजिकल ताकत है इसी को धमकाने से किसी को मारने पीटने से आपके प्रति वह वाली नहीं आएगी उसकी लेकिन आप वह  किसी को सिक्योर कर दो आपमे   ताकत है किसी की हेल्प कर दो ऐसी सिचुएशन में तो क्या होगा ।

आपने अपनी ताकत तो दिखाई लेकिन जो दिखाने का तरीका है वह यहां पर बदल गया अब मान लो आप certificate हो नई - नई चीजों बनाना की सोक है तो आप  आपको उसके सामने बोलने की जरूरत नहीं यार देखना यह बताता हूं वह करता हूं आप ऐसा कुछ बनाओ उसको गिफ्ट करो यह तरीका है स्मार्ट लिए दिखावा कैसे करना है उसके बाद 8 ट्रिक आता हैं किसी को impress करने का । 

8 .  Don't Say And hear just talk 

वह यह है Don't Say And hear just talk बोलो मत बात करो बात करो केवल बोलो और सुनो मत बात करो बोलने में और बात करने में फर्क है जब आप बोलते हो तो आप सिर्फ  बोलते रहते हो जवाब सुनते हो तो सुनते रहते हो उस कन्वर्सेशन में कोई जान नहीं रहती लेकिन जवाब किसी से बात करते हो तब आप उसकी बातें सुनते हो वह भी आपकी बातें सुनता है। 

  कुछ  सवाल वह  पूछता है कुछ सवाल आप पूछते हो इससे क्या होता है आपने आपस में बातचीत होती है आपके थॉट्स है  एक दूसरे से शेयर होते हैं आप एक दूसरे को जानते हो यह बहुत ही अच्छा तरीका है इस पोस्ट की जो लास्ट point है kisi ko Impress kaise kare यह एकदम नया है । 

9 . live to inspire not to impress 

आप किसी को impress करने के लिए मत  जियो आप इंस्पायर करने के लिए जिंदगी  जिओ तो  किसी को इंप्रेस करने की जरूरत नहीं पड़ेगी बड़ी काम की चीज है अगर आप इस दुनिया को इन लोगों को इंस्पायर करने के लिए जिंदगी जिओगे तो किसी को इंप्रेस करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

लोग बल्कि आप को इंप्रेस करना चाहेंगे क्योंकि आप पर तो ऑलरेडी वो सब चीजें है आपने जो चीजें हैं आप जिस वजह से लोगों को इंस्पायर कर रहे हो लोगों के सामने जो एग्जांपल दे रहे हो वह औरों से अलग है ।  तो लोग आपके पास आना चाहेंगे लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे तो आपका जो अल्टीमेट गोल है वह होना चाहिए कि मैं लाइफ में कुछ ऐसा करो कि लोग मुझसे इंस्पायरर हो । 

मुझे किसी को इंप्रेस करने की जरूरत ही ना पड़े यह 9 ट्रिक्स में जो सबसे बेस्ट ट्रिक है कि आदमी जिंदगी में अपना काम कर रहे हो उस काम को पूरा दिल लगाकर करो तो जिस दिन आप सक्सेसफुल हो जाओगे यार आपको क्या जरूरत पड़ी किसी को इंप्रेस करने की ।

I hope मुझे उम्मीद है कि kisi ko Impress kaise kare के बारे में सब कुछ पता हो गया होगा यदि हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो लोगो के साथ शेयर करना न भूले ऐसे पोस्ट हर रोज  पढ़ने के लिए  हमारा ब्लॉग को subscribe करना न भूले

No comments:
Write comment