Saturday, February 20, 2021

Bsnl 3G sim ko 4G kaise kare

By:   Last Updated: in: ,

Bsnl 3G Sim ko 4G kaise kare : दोस्तों अगर आपके पास 2G या 3G पुराना सिम कार्ड है ओर उसे आप 4G में अपग्रेड करना चाहते है । तो आप replacement कर सकते है ।  हालांकि bsnl अभी  सभी companies से पीछे है । क्योंकि बहुत सी जगह अभी भी 4G का network नहीं है खासकर गांवो में ,ओर यही बात करूं Airtel , Jio , Vi की तो सभी जगह 4G का network मिल रहा है । और कुछ ही दिनों में 5G  launch होने वाला है । 

Bsnl 3g sim ko 4g kaise kare

Bsnl 4G सिर्फ 9 city में launch हुआ Andhra Pradesh & Telangana, Chennai & Tamil Nadu, Karnataka, Maharashtra, Gujarat, and Kolkata.इनमे से किसी भी सहर से आप हो तो ही आप Bsnl का 4g internet use कर पाएगा । तो चलिए अब बताते है How to upgrade BSNL 3G SIM to 4G in Hindi 

Bsnl 3G sim ko 4G kaise kare 

Bsnl 3G सिम को upgrade करने के लिए आप किसी भी नजदीकी mobile store जहां bsnl सिम बेची जाती हैं वहां पर जा कर 4G sim upgrade करा सकते है । BSNL 4G activation करने के लिए बस आपको एक आधार कार्ड की जरूरत है ओर BSNL 3G SIM ko 4G me replacement करने के लिए आपको process के रूप 20 रुपये देने होगा । 

3G सिम को 4G में upgrade होने में कितना समय लगता हैं । 

Sim को upgrade होने में 24 घंटे के आस पास लगता है इसके बीच आप 3g सिम को यूज़ कर सकते है । कई बार 7 दिन का भी समय लग जाता है आपके एरिया के ऊपर depend करता है । 

अगर में bsnl offer की बात करूं तो इससे अच्छा offer ओर कोई सिम नहीं दे सकता हैं । मात्र 108 rs par day 1GB + 250 मिनट दिन, 500 sms , पूरे 90 दिन के लिए ।

 ओर अगर validity की बात करे तो मात्र 75 Rs में free 2 GB डेटा + 100 मिनट दिन , 90 दिन के लिए मतलब पूरे 3 महीने के लिए । अगर यही Airtel की बात करे तो 49 Rs में सिर्फ 40 का talktime वो भी 30 दिन के लिए ही ।

हालांकि अभी bsnl 4G launch नहीं हुआ है लेकिन Airtel , jio , vi sim से अच्छा internet speed मिलता है Bsnl 3g के speed में , 

Bsnl 3G sim ko 4G kaise kare , यानी 3G sim ko 4G me kaise badle के बारे आपने जाना इसी प्रकार आप Airtel , Vodafone , Idea 3G sim ko 4G में upgrade कर सकते है बस आपको sim store पर जाना है और उसे कहना है 3g सिम 4g में बदलना चाहते है । 

हमारी यह पोस्ट आपको कैसा लगा निचे comment box में बता सकतें है इसी तरह की जानकारी लेने के लिए हमारा ब्लॉग को subscribe करें ।

1 comment:
Write comment