Sunday, March 21, 2021

airtel sim खो जाने पर क्या करें

By:   Last Updated: in: ,

Airtel sim खो जाने के पर क्या करें : यदि आपका airtel सिम कही खो जाता है या चोरी हो जाता है तो उसके बाद क्या करना चाहिए आज में उसी के ऊपर बात करने जा रहा हूँ । 


सिम खो जाने पर आपको घबराने की कोई जरूरत नही है ऐसा बहुत के साथ होता है लेकिन सिम खो जाने के बाद अगर आप सोच रहे है कुछ नही होता तो आप गलत है अगर आपके खोया हुआ सिम के साथ बैंक लिंक है या आप Paytm , google pay , Upi यूज़ कर रहे है तो आपके बैंक से पैसे भी निकल हैं है । 

सिम खो जाने के बाद तुरंत उस सिम को बंद कर देना चाहिए ताकि उस सिम को कोई व्यक्ति गलत उपयोग नही कर पाएं । 

Airtel सिम खो जाने पर क्या करें ।

Airtel सिम खो जाने के पर तुरंत उस सिम को बंद ( ब्लॉक ) करना चाहिए बंद करने के लिए आपको 198 ( 121 ) पर कॉल करना है ओर customer care को बताना है मेरा सिम खो गया है उसे बंद करवाना है ।

Customer care पर कॉल करने के बाद आपके कुछ detail जैसे कि sim किसके नाम पर है , सिम में अंतिम recharge कितना का किया था , Address उसके बाद कुछ ही मिनट में सिम बंद कर देगा । 

आप चाहे तो उसी number को दोबारा निकाल सकते है वो तुरंत इसके लिए आपको नजदीक Airtel सिम के दुकान पर    जाना है ओर आपको Aadhar card देना है सिम चालू कर देगा । 

अब आप समझ गया होगा airtel sim kho jane par kya kare जिससे आपको कोई problem ना हो तो आपको सबसे  पहले सिम बंद कराए उम्मीद करता हूँ ये पोस्ट आपको पसन्द आया होगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें ।

यदि airtel के अलावा jio , Idea , Vodafone , bsnl सिम खो गया तो आप इसी step को follow कर सकते है सभी सिम companies  का customer care का 198 , 121 ही है ।

सिम खो जाने के अलावा ( बंद सिम चालू कैसे करे , airtel sim me free caller tune set कैसे करे , airtel sim ka data transfer कैसे करे , के बारे में जानना चाहते है तो आप नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं ।

I hope सिम खो जाने पर क्या करें के बारे में आप अच्छी तरह समझ गया होगा तो इस पोस्ट को आपने दोस्तो के साथ शेयर करे ताकि उसको भी पता चल सकें कि airtel sim kho jane par kya karna chahiye जिससे आपका सिम सुरक्षित रहे ।।

No comments:
Write comment