Sim Chalu hai ya band kaise pata kare

Author: in March 19, 2021

दोस्तों अगर आप एक से अधिक सिम यूज़ कर रहे है तो आपको नही पता है वो सिम बंद है या चालू तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े आज में आपको बताने वाला हूँ Sim Chalu hai ya band kaise pata kare इसके बारे पूरी जानकारी 

Sim chalu hai ya band kaise pata kare

सिम कार्ड चालू है या बंद इसको पता करना बहुत आसान है इसके लिए आपके पास वो सिम कार्ड होना चाहिए जो आपने चेक करना चाहते है ओर उस सिम का नंबर भी याद होना जरूरी है । 

Sim Chalu hai ya band kaise pata kare 

सिम चालू है या बंद इसको पता करने के लिए सबसे पहले उस नंबर कॉल करें और सबसे पहले यह पता करें कि  उस नंबर पर कॉल करने पर क्या बता रहा है ।

अगर सिम बंद आ रहा है तो समझ जाना आपका सिम चालू है आप उस सिम पर दोबारा Recharge करके चालू कर सकते है । लेकिन आपका सिम पर call लग जा रहा है मतलब Ring जा रहा है तो समझ जाना आपका सिम किसी ने निकाल लिया है जो आप दोबारा चालू नही करा सकते है । 

सिम बंद कियों होता है ।

किसी भी सिम पर 90 दिन तक कोई recharge ना होने पर companies उस सिम बंद कर देता है यनिक उस सिम को किसी ओर व्यक्ति को दे देता है । 

बंद सिम चालू कैसे करें 

अगर आपका बंद सिम किसी ओर ने नही लिया है तो आप बहुत आसान से वो वाला सिम चालू करा सकते है बंद सिम चालू कैसे करे इसके बारे में पहले बता चुका हूं अगर आपने अभी तक नही देखा है तो इसका लिंक नीचे दिया है आप देख सकते है ।

दोस्तों से related ओर भी जानकारी जैसे सिम बंद कैसे करे sim में caller tune set कैसे करे , सिम का data transfer कैसे करें , सिम डेटा balance चेक कैसे करे । इत्यादि तो आप हमारे sim card की category का ऑप्शन पर जा कर देख सकते है या नीचे दिए गए लिंक पर क्लीक करके पढ़ सकते है । 

Sim Chalu hai ya band kaise pata kare : इसके बारे में मैंने आज के इस पोस्ट में बताया पोस्ट कैसा लगा आप हमें comment बॉक्स में बता सकते है । फिर मिलते है एक new पोस्ट में तब तक लिये जय हिंद जय भारत



Related Articles :-