copyright free Stock video कैसे डाउनलोड करें

Author: in May 20, 2021

 copyright free Stock video कैसे डाउनलोड करें आप लोग जानते है कि फ्री स्टॉक वीडियो क्या होते है दोस्तों ये ये videos वो होते है जिसे आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते है वो भी बिना किसी Copyright claim के इसे Youtuber ज्यादा इस्तेमाल करते है जो भी Youtuber अपना Face नही दिखाना कहते है या फिर उनके पास Facecam नही है वो इन्हें अपने Topic के हिसाब से इस्तेमाल करके वीडियो बनाते है.


इन वीडियो में टॉपिक के हिसाब से Animation, High Quality, भी मिलते है तो आइए हम जानते है Top 10 free Stock Video वेबसाइट जहाँ से Video Download कर सकते  है और अपने ब्लॉग या फिर Channel में इस्तेमाल कर सकते है.

free Stock Video क्या है -What Is Free Stock Video in Hindi

Free Stock Video और  Free Stock Footage ऐसे वीडियो होते है जो Copyright Free होते है Copyright नियमों का उल्लंघन नही करते है Internet पर बहुत सारे वेबसाइट पर मिल जाते है जहां से इसे Download कर सकते है पर हमें एक बातों का खास ध्यान रखना होगा कि जिस वेबसाइट से हम Download कर रहे है इम वेबसाइट के Terms & Condition के हिसाब से ही डाउनलोड कर के इस्तेमाल करना है.

Copyright Free Hd Video कहाँ से और कैसे डाउनलोड करें.

वैसे तो बहुत सारे वेबसाइट है जहाँ से copyright Free वीडियो download कर सकते है पर आज हम आपको 05 best Copyright Free Stock video वेबसाइट करे बारे में बताएंगे ये बहुत ही अच्छी और Trusted वेबसाइट है तो आइये जानते है.

1. pixabay

Pixabay दुनिया के सबसे Top Copyright Free images Video वेबसाइट है इसका स्थान 1 नंबर पर है  उपलब्ध होते है इस वेबसाइट से  Images, Video, Graphics, फ्री में डाउनलोड कर के इस्तेमाल कर सकते है.

यहाँ  सभी Catogery की videos, Images मिल जाते है जैसे Bussiness, Devlopmemt, Promotion, Ecommerce, Healthcare Etc इन सब लिए हम यहाँ से Hd वीडियो 720p, 1080p, 4K, में Download कर सकते है वो भी बिना किसी Copyright issue के.

2. Pexel 

pexel भी दुनिया के टॉप वेबसाइटों में से एक है इस वेबसाइट पर भी हमे सभी Catogery के video, Images, graphics मिल जायेंगे इस वेबसाइट का कोई भी वीडियो या footage इस्तेमाल करने से पहले इस वेबसाइट के terms & condition कर पढ़ लेना है.

3. Vivedo 

Vivedo भी एक बहुत ही अच्छा वेबसाइट है यहाँ से भी हम हमारे जरूरत के मुताबिक वीडियो को डाउनलोड कर सकते है यहाँ हमे Slow Motion वीडियो भी मिलते है जिसे हम अपने मुताबिक Edit करके इस्तेमाल कर सकते है 

4. Coverr

Coverr एक बहुत ही बेस्ट वेबसाइट है यहाँ Website Hompage Designing के लिए Free Video Footage मिलते है ये वेबसाइट हर एक User ये आफर करती है यहाँ से भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते है 

5. Videezy

ये वेबसाइट लगभग 12 से भी ज्यादा catogery की वीडियो हमे फ्री में देती है ये free Stock videos footage के टॉप वेबसाइटो में से एक है videos के अलावा यहाँ से Background , Effect Templates भी Download कर सकते है.

तो दोस्तो आज हमने क्या सीखा की Copyright Free Hd Video कैसे और कहाँ से Download करें, Copyright Free Hd Video कहाँ से और कैसे डाउनलोड करें. हमारे द्वारा दी गयी जानकारी में अगर कोई Doubt है आप हमें cooment करके पूछ सकते है ये जानकारी आपको अच्छा लगा हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा Share करें.



Related Articles :-