paise kamane wala game | गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए

Author: in May 14, 2021

क्या आप सोच सकते हैं कि लोग इंटरनेट पर ऑनलाइन गेम खेलकर बहुत पैसा कमा रहे हैं? अगर आप गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए अगर आपने इसके बारे में नहीं सुना है । तो आज हम आपको जानकारी दे रहे हैं कि paise kamane wala game app क्या है  और गेम से पैसे कैसे कमाए । 

दोस्तों यह बिल्कुल सच है कि लोग ऑनलाइन गेम खेलकर भी लाखों रुपये कमा रहे हैं। कुछ लोग केवल गेम खेलते हैं और अपने वीडियो रिकॉर्ड करते हैं और उस वीडियो को सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब या फेसबुक पर अपलोड करते हैं।

Paise kamane wala game

 आज आपको कई ऐसे वीडियो चैनल मिल जाएंगे जिनमें आपको गेम खेलना सिखाया जा रहा है। इन वीडियो पर लाखों व्यूज हो चुके हैं। जिस पर विज्ञापन भी चलते रहते हैं। और इन विज्ञापनों के माध्यम से जो लोग गेम खेलते हैं और उन्हें अपलोड करते हैं, वे बहुत पैसा कमाते हैं। ऐसे और भी तरीके हैं जिनसे केवल ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाए जा सकते हैं। कुछ मोबाइल ऐप भी आपको पैसे कमाने का मौका देते हैं, जैसे

पैसा जीतने वाला कौन सा गेम है?

गेम खेल कर पैसे कमाने वाले ऐप कौन कौन से हैं ? 

गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

गेम से पैसे कमाने का तरीका

पैसे कमाने वाले गेम

पैसे कमाने वाला लूडो गेम

मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प

घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प

घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प Game

घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2021

गेम खेलो पैसा जीतो

पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करना है

गेम खेलो पैसा कमाओ

पैसे कमाने वाला तीन पत्ती गेम

paise kamane wala game

1) Loco game se paisa kaise kamaye 

दोस्तों अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं तो आपने LOCO गेम का नाम तो सुना ही होगा, यह हमारे देश भारत में ऐसा पहला गेम है। Paytm me paise kamane wala app यानी आप खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

LOCO खेलों में पैसा कमाएँ FANTACY Sports, Quiz या प्रश्नावली आदि जैसे कई तरीके हैं। आप जितने अधिक खेल खेलते हैं और जीतते हैं, आपकी रैंकिंग बढ़ती है, और आपको वही पैसा मिलता है या आप PAYTM नकद कमा सकते हैं।

लोको गेम में गेम खेलने के लिए आपको एक सिक्के की जरूरत होती है, आप लोको पर गेम खेलकर इस सिक्के को कमा सकते हैं। इसके लिए आपको लोको का अकाउंट बनना होगा। इसमें साइन अप करने के बाद ही आपको रिवॉर्ड में 500 सिक्के मिलते हैं।

आप लोको ऐप पर अपने सिक्कों से कोई भी क्विज, गेम या फैंटेसी स्पोर्ट खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

कुछ लोग सोचते हैं कि हमने जो पैसा जीता है वह हमें कैसे मिलेगा, क्योंकि लोग बैंक खाता संख्या देने से हिचकिचाते हैं, लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। लोको ऐप में आपको जीते गए पैसे को पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर करने का विकल्प मिलता है। जब भी आपके लोको ऐप को 1 रुपये मिले, तो आप इसे पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

        Loco application download

लोग इस ऐप को काफी पसंद करते हैं इसलिए प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4 स्टार से भी ज्यादा है। और इस ऑनलाइन गेम से पैसे कैसे डाउनलोड करें लाखों में है ।

लोको ऐप गेम से पैसे कमाने का तरीका बहुत ही आसान है इसीलिए आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। जितने अधिक लोग आपके दिए गए लिंक से इस ऐप को डाउनलोड करेंगे और खेलेंगे, उतने ही अधिक पैसे आप इस गेम से कमा पाएंगे। 

2)Qureka App se paisa kaise kamaye 

दोस्तों एक और गेम से पैसे कमाने का तरीका कुरेका का खेल। इस पर आपको काफी गेम खेलने को मिल जाते हैं। लेकिन उन्हें खेलने के लिए आपके पास सिक्के (सिक्के) होने चाहिए। आप इन सिक्कों को ऐप पर विज्ञापन देखकर कमा सकते हैं, जो बहुत आसान है। एग गेम उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो ऑनलाइन गेम से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जवाब ढूंढ रहे हैं।

Qureka Game पर पैसे कमाने के और भी कई तरीके हैं जैसे गेम खेलकर, फैंटेसी स्पोर्ट्स लीग खेलकर, अपने दोस्तों को रेफर करके कर वाला गेम, आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं। इसकी एक खासियत यह भी है कि आप अपने रेफर किए गए दोस्त से जितना ज्यादा पैसा कमाएंगे उतना ज्यादा फायदा आपको मिलेगा।

कुरेका ऐप पर आपको एड्स देखने के लिए सिक्के मिलते हैं, जिससे आप गेम खेल सकते हैं। पैसे कमाने वाला यह ऐप आपको एक विज्ञापन के 10 सिक्के देता है।

           Download link

आप कुरेका पर कमाए गए पैसे को पेटीएम अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। यह ऐप उन लोगों के लिए बहुत अच्छा विकल्प है जो पैसे कमाने वाले ऐप की तलाश में हैं।

3)Paybox Paise Kamane Wala Game App


Paybox भी गेम खेलने और पैसे कमाने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। Paybox एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आपको छोटे छोटे गेम जैसे आर्केड गेम, पजल गेम, लक गेम और अनुमान लगाने वाले गेम आदि खेलने को मिलते हैं, आइए जानते हैं कि paybox  गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए 

यहां गेम खेलने के लिए आपको इसमें रजिस्ट्रेशन करना होता है जो कि बहुत ही आसान है अगर आप किसी रेफरल द्वारा दिए गए लिंक से अपना अकाउंट बनाते हैं तो आपको 50 रुपये का पेटीएम कैश बोनस मिलता है। लेकिन यह बोनस आपको उतना ही मिलेगा जितना आपने कमाया है, आप इसे पहले से नहीं निकाल सकते। 

आपको यह ध्यान रखना होगा कि Google Play Store में Paybox का कोई मोबाइल ऐप नहीं है। यह एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आप कई तरह से पैसे कमा सकते हैं ।

Paybox ने अभी तक मोबाइल ऐप के रूप में कुछ प्रदान नहीं किया है, लेकिन आप इसे वेब ऐप के रूप में उपयोग कर सकते हैं। Paybox पर आप गेम्स के अलावा और भी कई चीजों से पैसे कमा सकते हैं ।

4)Dream 11 App se paise kaise kamaye 

दोस्तों आज के समय में ड्रीम 11 सबसे ज्यादा पॉपुलर ऐप है, जिसमें लोगों ने खूब पैसा कमाया है। इस ऐप का विज्ञापन आपने टीवी और इंटरनेट पर देखा होगा। इसके विज्ञापन में भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ी नजर आते हैं। इस कंपनी की सबसे बड़ी वजह क्रिकेट है। ड्रीम 11 इस साल 2020 के आईपीएल टूर्नामेंट का स्पॉन्सर भी है। जिससे इस ऐप का भरोसा बढ़ गया है और अब लाखों लोग इसमें गेम खेलकर पैसे कमाते हैं।वो लोग घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2021

एक जवाब की तलाश में, ड्रीम 11 उनके लिए एक अच्छा जवाब हो सकता है। 

ड्रीम 11 एक स्पोर्ट्स फैंटेसी लीग ऐप है। इस पर आप क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी आदि खेल सकते हैं।

Winzo Gold से पैसे कैसे कमाए

Winzo Gold गेम भी दोस्तों से पैसे कमाने का गेम ऑनलाइन पैसे कमाने का गेम है इसमें आपको ढेर सारे गेम खेलने को मिलते हैं। आप अकेले और दूसरों के साटन टूर्नामेंट में भी खेल सकते हैं।

Winzo Gold के शीर्ष गेम बबल शूटर गेम्स, कैरम बोर्ड, क्रेज़ी क्विज़, नाइफ़ अप और बास्केटबॉल हैं।

जब आप इसे किसी के रेफरल कोड से डाउनलोड करते हैं तो आपको 50 रुपये का बोनस कैश भी मिलता है।

आप Winzo Gold से अर्जित धन को अपने Paytm या UPI या बैंक खाते में भी स्थानांतरित कर सकते हैं।

इस गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाना होगा क्योंकि Winzo Gold Game Play Store इस तरह के गेमिंग ऐप को अपने स्टोर पर नहीं रखता है। लेकिन यह ऐप भारतीय कानून के मुताबिक पूरी तरह से लीगल है। और आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और बिना किसी झिझक के इसे खेल सकते हैं।

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

अगर आप भारत में रहते हैं तो आपने लूडो गेम का नाम तो सुना ही होगा। और अगर आपका जन्म इंटरनेट के जमाने से पहले हुआ है तो आपने लूडो गेम जरूर खेला होगा। इससे पहले हर घर में लूडो, सैप सीडी और कैरम बोर्ड जैसे कई खेल खेले जाते थे। लूडो गेम में कम से कम दो खिलाड़ी और अधिकतम 4 खिलाड़ी खेल सकते हैं। इस खेल में सभी को 4-4 मतपत्र मिलते हैं। और इस गेम में आपको सभी मतपत्रों को एक निश्चित स्थान पर पहुंचाना होता है। यह काम करने वाला पहला व्यक्ति इस खेल का विजेता होता है। लूडो गेम में आपको ब्लॉक्स को पार करना होता है और इसके लिए आपको एक पासा फेंकना होता है, आपको उस पासे में ब्लॉक्स को मूव करना होता है।

लेकिन आज के दौर में मोबाइल पर सभी गेम ऑनलाइन खेले जाने लगे। और लोग इनसे पैसे भी कमाते हैं। अगर आप भी ऑनलाइन पेसे कमाने बेल गेम खेलना चाहते हैं और साथ में मनोरंजन भी करना चाहते हैं तो लूडो गेम आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह गेम आप अपने बच्चों को भी सिखा सकते हैं।

लूडो गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना होगा। इसका ऐप आपको प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं होगा। क्योंकि ऐसे कमाई करने वाले ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जगह नहीं दी जाती है। इसके लिए आपको इसकी वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका लिंक ओपन करना है यहाँ क्लिक करें ।

पैसा कमने वाला ऐप लूडो - https://ludocash.live/

लूडो गेम डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अकाउंट बनाना होगा। और इसके लिए आपको लूडो गेम को ओपन करना है और उसमें अपनी ईमेल आईडी लिखकर एक पासवर्ड बनाना है। इसके बाद आप इस गेम को आसानी से खेल सकते हैं। अगर आप अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर लूडो गेम खेलना चाहते हैं तो आप अपने कंप्यूटर पर पीसी के लिए लूडो गेम डाउनलोड करके इस गेम को खेल सकते हैं।

अब बात आती है कि लूडो गेम (लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए) से पैसे कैसे कमाए। तो दोस्तों इसके लिए आपको बस यह गेम खेलना है और जब आप इसे सबसे पहले शुरू करते हैं तो आपको 10 रुपये का बोनस भी मिलता है। आप इस बोनस का उपयोग इस गेम को आगे खेलने के लिए कर सकते हैं। इस गेम में आपको दो खिलाड़ी दिखाई देते हैं, जिनमें से आपको एक को चुनना होता है। और दूसरे खिलाड़ी को आपको आरी देनी होगी। इसी से आपकी ऑनलाइन कमाई होती है। जब भी आप गेम जीतते हैं तो आपको 10 रुपये मिलते हैं। इस गेम से ज्यादा पैसे तो नहीं मिलते हैं, लेकिन टाइम पास से आप अपने मोबाइल का खर्चा निकाल सकते हैं।

घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प Game

दोस्तों क्रिकेट हमारे देश में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है। इसलिए इससे जुड़े सभी मोबाइल और कंप्यूटर गेम भी काफी लोकप्रिय हैं। और लोग इनसे पैसे भी कमाते हैं। अगर आप भी ऑनलाइन क्रिकेट गेम्स से पैसे कमाना चाहते हैं और ऐसे ऐप का नाम जानना चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट को जरूर पढ़ें। हमने इसमें टॉप क्रिकेट मोबाइल ऐप्स गेम्स के बारे में जानकारी दी है। अगर आपके पास सिर्फ एक मोबाइल है और आप मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इसका जवाब ढूंढ रहे हैं तो हमारी यह पोस्ट आपके बहुत काम आ सकती है क्योंकि राइट्स क्रिकेट गेम मोबाइल पर ही खेले जाते हैं।

निष्कर्ष -

दोस्तों आज हमने paise kamane wala game इसके बारे में बताया है। हम जल्द ही अपने ब्लॉग पर इसी तरह के पोस्ट करेंगे और पैसे कमाने वाले अन्य खेलों के बारे में आपको जानकारी देंगे। हम जल्द ही ऊपर दिए गए सभी गेम के बारे में पूरी जानकारी देंगे और आपको बताएंगे कि आप पैसे कमने वाला गेम ऐप [पैसा वाला गेम] से खेलकर पैसे कमा सकते हैं।


अगर आप भी गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए या जो लोग online game से पैसे कैसे कमाते हैं अगर आप हमारे ब्लॉग में जानकारी देखना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।



Related Articles :-