Airtel Sim का Net Balance कैसे check करें

Author: in May 11, 2021

दोस्तों अगर आप Airtel sim यूज़ करते है और आपको नही पता है कि Airtel ka balance kaise check kare तो आप इस पोस्ट के साथ बने रहे आज में आपको Airtel 4G data balance check करने का USSD code बताने वाला हूँ।  जिसकी मदद से आप  ऐयरटेल सिम का Data balance कितना बचा है और फिलहाल कितना है चेक कर सकते है । 

Airtel sim ka data balance check kaise kare

दोस्तों हमने पिछले पोस्ट में बताया था । airtel data transfer कैसे करें , balance transfer कैसे करे , एयरटेल सिम में गाना सेट कैसे करें के बारे में आज हम बात करने वाला हूँ । Airtel Sim का Net Balance कैसे check करें। 

भारत मे jio के बाद एयरटेल सबसे बड़ा नेटवर्क है । और हम सभी जानते है जब जिओ नही था तो airtel ही दुनिया का सबसे बड़ा companies था लेकिन अब इसके 2 नंबर पर कर दिया कियोंकि jio 2 साल तक free data , free voice , free sms , देने के बाद jio सबसे बड़ा companies बन गया । चलिए ये सब छोड़िए ओर जानते है । एयरटेल का डाटा कैसे चेक करे ।

Airtel sim का Net Balance कैसे check करें

एयरटेल सिम का data balance 2 तरह का होता है एक 3G ओर दूसरा 4G  में आपको दोनों तरह का data balance check kaise karte hai उसके बारे में पूरी जानकारी । 

एयरटेल सिम का data balance check करने का दो तरीके है एक USSD code की मदद से ओर दूसरा Airtel App की उपयोग से चलिए में आपको पहले Airtel App se data balance kaise check kare सो जानते है । 

एयरटेल में नेट बैलेंस चेक करने का App 

  • Play store पर जाएं और Airtel thanks app आपने फोन में install करें ।
  • अब आपको मोबाइल नंबर डालना है । 
  • आपके मोबाइल पर एक otp आएगा उसको enter करने के बाद आपके सामने data balance दिखाई देगा । 

Airtel thanks app की मदद से data balance , validity , main balance , offer इत्यादि देख सकतें है । 

एयरटेल 4G डाटा चेक करने का नंबर

अगर आप airtel 4G data balance check करना चाहते है तो आप *123# ओर फिर 1 press करना है । आपके सिम में जितना डेटा बचा है आपको दिख जाएगा । 


Airtel में offer कैसे चेक करें 

अगर आप airtel sim की offer check करना चाहते है तो आपको आपने मोबाइल में *121*1# डायल करना होगा । आपके सिम में जितना सारा offer होगा आपको दिख जाएगा  । 

तो आप जान गए होंगे कि Airtel Sim का Net Balance कैसे check करें के बारे में उम्मीद करता हूँ यह हमारी पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा । यदि इस code की मदद से आपके airtel sim का data balance चेक नही हो पा रहा है।  तो आप Airtel app को यूज़ करें 100 % आपके सिम का डेटा बैलेंस दिख जाएगा । ussd code हर state में अलग - अलग होती है । जिसके कारण ठीक से काम नही करता है । 

अगर आप बिहार से हो तो पका मेरे दिए USSD code काम करेगा लेकिन आप दूसरे जगह से हो तो सायेद आपके यरिया में काम ना करें । अगर आपको airtel sim ka data balance check करने में परेशानी होती है तो आप हमें comment में बता सकते है ताकि में आपकी सहायता कर पाए ।



Related Articles :-