1000 subscriber पर कितने पैसे मिलते है | 10000 व्यूज पर कितने पैसे मिलते हैं

Author: in March 24, 2024

दोस्तों, अगर आपके मन मे ये सवाल 1000 subscriber par kitne paise milte hain चल रहा है तो आज ये आपका डाउट क्लियर हो जाएगा । 

1000 subscriber par kitne paise milte hain

आज के समय हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है। ओर online पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका YouTube है । youtube channel कैसे बनाये ये हर कोई जनता है लेकिन YouTube से कितने पैसे कमा सकते हैं ये सिर्फ YouTuber को पता हैं । 

अगर आपके भी दिमाग मे ये सवाल चल रही है Youtube Paise Kaise Deta Hai ओर 1000 subscriber पर कितने पैसे मिलते है , यूट्यूब पर 1000 व्यूज के कितने रुपए मिलते हैं? , यूट्यूब पैसे कब देता है? , Ek like par kitna paisa milta hai , यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पैसा कौन कमाता है ये सारे सवाल का जवाब इस Article में मिलने वाला हैं । 

1000 subscriber par kitne paise milte hain 

YouTube subscribe का पैसे नहीं देता है  और न लाइक का YouTube सिर्फ हमे Views का पैसे देते हैं । अगर आपके Youtube channel पर 1000 , 1 मिलियन या इससे ज्यादा subscribe हो जाता है और आप adsense के लिए apply नहीं किया तो आपको एक भी पैसे नहीं मिलेगा । 

अगर आपको लगता youtube हमे subscribe के पैसे देते है तो ये आपने मन से निकाल दे ऐसा कुछ नहीं होता है । Subscribe से हमे ये बेनिफिट मिलता है जब हम आपने YouTube channel पर वीडियो upload करते है तो उसको पास एक notification जाता है जिससे वो हमारे वीडियो देख पता  है और वीडियो पर views आता है ।

Friend, youtube के अगर कुछ  मायने रखता है तो वह है views ओर ” Ads Monetization” अगर आपके channel Monetization नहीं है तो आपके youtube channel पर भर - भर कर views आता हैं तो आपको कोई फायदे नहीं होने वाला है और ना ही पैसे मिलेगा । लेकिन अगर आपके YouTube channel पर ads लगा है और अच्छी खासी visitors आ रहे है तो आपको views का पैसे मिलेगा । अब आपके मन मे ये सवाल जरूर आया होगा 

यूट्यूब पर कितने व्यू पर कितने पैसे मिलते हैं

YouTube 1000 views का 1$ से 2 $ के बीच मे देती है और कई केस में 0$ भी देता है adsense की earning फिक्स नहीं होती है । जो हम बता सकते है 1000 view पर कितना पैसे कमा सकते है ।

Because Earning तीन चीज़ो पर  डिपेंड करता है । ( view , click , CPC

View : अगर आपके views US , से traffic आता है तो आप 1000 views पर 1 से 2$ तक income कर सकते है और यदि india , pakistan , bangladesh , ऐसे country से ट्रैफिक आता है तो आप 0. 20 से 0. 90 $ के बीच मे होता है और यदि आपका high CPC keywords है तो आप इससे ज्यादा पैसे कमा सकते है । 

Click : youtube पर view आपने से income नहीं है यदि आपका 1000 views पर एक भी ads पर click नहीं हुआ तो आपका earning 0$ हो सकती है । लेकिन ऐसा नही होता 1000 view पर 50 से 60 क्लिक या इससे ज्यादा हो जाती है ।

CPC :  यदि आपका 1000 view पर  100 लोगो ने आपके एड्स पर क्लिक किया और आपका CPC = 0.6 दिया तो आपका earning 6$ हो सकती है । 

अब आपके मन के सारे डाउट क्लियर हो गया होगा की 1000 subscriber पर कितने पैसे मिलते है ओर 1000 subscriber par kitne paise milte hain दोस्तों ये तो हम कह सकते है कि subscribe का पैसे नहीं मिलती है लेकिन channel पर 1000 subscribe ओर 4000 witch time complete होना जरूरी है । तभी आप YouTube channel से पैसे कमा पाएंगे । 


यदि आपके youtube पर subscribe है तो ही आपके channel पर view आएगा क्योंकि subscribe से हमे यह पता चलता है कि हमारे साथ कितने लोग जुड़े हैं तो दोस्तों ये थी आज का पोस्ट आपका कैसा लगा हमे comment में बताएं । 

ये भी पढ़े । 

Picasso App Download Kaise Kare



Related Articles :-