भूत-प्रेत क्या होते हैं | भूत क्या खाते हैं

Author: in November 05, 2021

मित्रों ये  तो हर कोई जानता है की एक इंसान  क्या खाता है लेकिन इस इंसानी दुनिया के बहार  एक ऐसी दुनिया भी है । जहाँ भूत प्रेत रहते हैं । निश्चित ही समाज में ऐसे लोग भी मौजूद है जो भूत प्रेत पर विश्वास नहीं करते हो, लेकिन जिनका विश्वास इनमें है, उनसे भी अगर यह पूछा जाए कि भूत प्रेत  क्या है ओर भूत प्रेत  क्या खाता है तो इसका जवाब उनके पास भी नहीं होगा। 

लेकिन इसका जवाब हर कोई जानना चाहता है अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो इस आर्टिकल के अंत तक बने रहे । आज में आपको भूत क्या होता है, भूत क्या खाते हैं

भूत क्या होता है 

 शास्त्रों में इस बात का  वर्णन हमें मिलता है। की जिन लोगों ने अपने पूरे जीवन काल में कुछ ज्यादा ही पाप  की होते हैं वो ना तो  स्वर्ग में जाते हैं और ना ही नारग में उन लोगों के भाग्य में कुछ और ही लिखा होता हैं । 

ओर उन्हें  उनके कर्मों के आधार पर एक निश्चित समय अंतराल के लिए प्रत्य योनि  में भेज दिया जाता है। अब उस आत्मा के साथ प्रेत योनि में जाने पर क्या होता है  ओर वो भोजन के रूप में क्या खाता है।  इसका उत्तर हम आपको गरुड़ पुराण  में वर्णित  एक पौराणिक कथा के माध्यम से बताने जा रहे हैं । तो चलिए सुरु करते है भूत क्या खाता हैं । 

भूत क्या खाता हैं

अगर आपको नहीं पता है कि भूत क्या खाते हैं तो में आपको बता दूं भूत प्रेत कुछ नहीं खाता हैं मित्रों इस आर्टिकल ले माध्यम से हम आपको यह समझना चाहते हैं कि अर्थता जो भी इंसान झगड़ा करते हैं , चोरी करते है , ओर तमाम तरह के गलत काम करते हैं उन पर प्रेतों का प्रभाव जल्दी पड़ता हैं और प्रेत उनकी मदद से ही आपने मन को संतुष्ट करते हैं ।

मित्रों आपको इस आर्टिकल से पता चल ही गया होगा कि भूत प्रेतों को खाने की कोई आवश्यकता नहीं होती लेकिन वो आपने मन को नहीं रोक पाते बस इसलिए भटकते रहते हैं ।

प्रेतों का सबसे बड़ा दुश्मन उनका मन ही होता हैं जो भी इंसान आपने जीवन मे आपने मन को सही दिशा नहीं देता मारने के बाद वही मन उसके लिए परेशानी का कारण बनता हैं । तो मित्रो हम उम्मीद करता हूं । भूत-प्रेत क्या होते हैं | भूत क्या खाते हैं के बारे में आज के इस आर्टिकल से आपको कुछ न कुछ सीखने को अवश्य मिला होगा ऐसे ही ओर आध्यत्मिक ओर धार्मिक पोस्ट पढ़ते रहने के लिए हमारे ब्लॉग को subscribe करना ना भूले । 



Related Articles :-