bsnl ki call detail kaise nikale ( BSNL call details App )

Author: in January 28, 2022

bsnl ka call detail kaise nikale , नमस्कार दोस्तों अगर आप BSNL usre है ओर आप BSNL का कॉल डिटेल कैसे निकाले जानना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट में एंट्री मारा है क्योंकि आज में आपको बताने वाला हूँ BSNL mobile incoming outgoing call details कैसे निकाले के बारे में विस्तार से । 


दोस्तों में आपके जानकारी के लिए बता दूं आप जिस BSNL का कॉल डिटेल निकालना चाहते है वह सिम ओर नंबर आपके पास होना चाहिए अगर आप सोच रहे है कि दूसरा का कॉल डिटेल कैसे निकाले तो में इसके बारे में नहीं जानता हूँ और ऐसा किसी को बताना लीगल है यदि आप अपना BSNL का Call detail निकालना चाहते है तो आप इस पोस्ट के साथ बने रहे । 

BSNL की Call Details कैसे निकाले, BSNL Call History

Bsnl sim के अलावा Jio , Vodafone , Idea , Airtel का भी कॉल डिटेल निकाल सकते है इसकी जानकारी आपको ऊपर में दिया है । हर कोई आपने फैमिली की गतिविधि पर ध्यान रखना चाहते तो आप ट्रिक का इस्तेमाल करके BSNL last 5 call details निकाल सकतें है । 

 bsnl web selfcare portal se call details kaise nikale

Bsnl web selfcare portal पर जा कर BSNL last 5 call details पता कर सकतें है । इसमें आपको लास्ट  5 कॉल डिटेल की जानकारी होती है जैसे कि अंतिम 5 कॉल किस नंबर पर किया था और कितना देर तक बात किया था , उसका नंबर क्या है इत्यादि । 

Step : 1 सबसे पहले पर जाएं । selfcareprepaidnz.bsnl.co.in/webselfcare

Step : 2 अब यहां अपना या जिस नंबर का कॉल डिटेल लेना चाहते है उसका नंबर डायल करें और GET OTP पर क्लिक करें । 


Step : 3 अब आपके उस नंबर एक OTP आएगा जो आपको यहां डाल कर OK पर क्लिक करें ।

इतना करते ही उस नंबर का लास्ट का 5 कॉल डिटेल आपके सामने आ जायेगा । 

BSNL last 5 call details

यदि आप offline से BSNL ka call details प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस कोड का इस्तेमाल करें । इसमें आपको सिर्फ एक Sms सेंड करना होता है उसके बाद लास्ट 5 टाइम का कॉल डिटेल मिल जाता है । 

  1. इसके लिए अपना message BoX ओपन करें और LAST FIVE type करें । 
  2. उसके बाद 53733 पर भेज दे । 
  3. यदि आपको समझ नहीं आया तो आप नीचे इमेज देख सकते हैं । 

BSNL call details code

यह भी ऑफलाइन तरीका है जिससे आप BSNL की लास्ट के 5 कॉल डिटेल निकाल सकतें है । BSNL call history *123#

अब आपको कॉल पैड पर जाना है और *123# डायल करना है उसके बाद आपके सामने उस नंबर की कॉल डिटेल निकल कर आ जाएगा । 

BSNL call details App

अगर आप BSNL की कॉल डिटेल App के जरिए से निकालना चाहते है तो आप google play store पर जाएं और Mubble App को अपने फोन में install करें । 

इस call detail app से आप Jio , Airtel , VI सिम का भी कॉल डिटेल निकाल सकते हैं । इसके लिए सबसे पहले इस एप्प को डाऊनलोड करें उसके बाद उस नंबर से registered करें जिनका आप कॉल डिटेल लेना चाहते है उसके बाद आपके उस नंबर पर एक ओटीपी जाएगा जो आप डालते ही आपका कॉल डिटेल आपके स्क्रीन पर दिखा दिया जाता है । 

To ab aapne jan gaya hoga bsnl ka call detail kaise nikale इसके अलावा एक रास्ता है जिसकी मदद से BSNL sim Ki call detail निकाली जा सकती है इसके लिए बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करके जितना महीने का कॉल डिटेल आपको चाहिए मिल जाएगा । इसके लिए उस सिम पूरी डिटेल आपके पास होना जैसे कि किसका नाम पर सिम है  उसका नाम का डॉक्यूमेंट , कॉल डिटेल निकालने की रीजन इत्यादि . 


Friend ab aap samjh gaya hoga ki bsnl ka call detail kaise nikale ydi aaj ka post aapko pasand aaya hoga to aapne dosto ke sath share karna naa bhule . 



Related Articles :-