call aane par photo kaise set kare | Call aane par photo app download

Author: in February 01, 2022

 दोस्तों आज हम जानेगें call aane par photo kaise set kare या phone number par photo kaise set kare. हम सभी को पता जब हमारे फोन पर कोई कॉल करता है तो सिर्फ उसका नंबर दिखाई देता है लेकिन क्या आपको पता है हम आपने contact number पर फोटो लगा सकते और जब कोई फोन करेगा तो उसका फ़ोटो शो होगा ऐसा करने से हमारा फोन की लुक और बेहतरीन लगता है । 


इसलिए आज में आपको Call aane par photo app download के बारे में पूरी विस्तार से बताने वाला हूँ तो चलिए आइये जानते है । 

Call Aane Par Photo Kaise Set Kare

कॉल आने पर फ़ोटो कैसे सेट करें इसके दो तरीके है पहला तरीका की बात करे तो इसमे आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है और ना ही कोई अप्प की जरूरत होता है यह काम आपने फोन से ही कर सकते हैं । और जो दूसरा तरीका है Call aane par photo app download की मदद से कर सकतें है में आपको दोनों तरीका बताने वाला हूँ इसमें से जो आपको बेस्ट लगता है उसे यूज़ कर सकतें है । 

पहला तरीका :-  Phone/Contact App

Step:1 सबसे पहले अपना फ़ोन के contact app में जाएं ।


Step :2 अब आपके फोन में जितना भी contact number होगा सब दिखाई देगा आप जिस भी कांटेक्ट नंबर पर फ़ोटो लगाना चाहते हैं उस पर क्लिक करें । 


Step : 3 अब आपको edit के ऑप्शन पर क्लिक करना है ।


 

Step : 4 अब आपके सामने सबसे ऊपर camera का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर टाइप करें यानी कि क्लिक करें । 


Step : 5 अब आपके समाने Gallery ओर Camera दोनों दिखाई देगा अगर आपका पहले खिंचा हुआ फ़ोटो है तो आप गैलरी के माध्यम से सेट कर सकते है यदि आपका फोन में नहीं है तो आप camera पर क्लिक करके फोटो लेकर सेट कर सकते हैं उसके बाद save पर क्लिक करें । 


Contact photo को change कैसे करे या हटाए

अगर आप सेट किया हुआ फ़ोटो डिलीट या हटाना चाहते हैं तो आप उसी ऑप्शन पर जाएं जैसे कि contact List ओर फिर edit उसके बाद फ़ोटो पर क्लिक करें यहां आपको photo remove ओर delete करने  का ऑप्शन मिल जाता है जिसकी मदद से आसानी से अपना फ़ोटो चेंज या delete कर पाएंगे । 

दूसरा तरीका : Application Download

Call aane par photo app download

अगर आपके फोन में फ़ोटो सेट करने का सुविधा ना हो तो आप दूसरा तरीका का इस्तेमाल कर सकते हैं । 

अब में दूसरा तरीका बताने जा रहा हूँ वो है application की मदद से जिसका नाम है Full Screen Caller ID App यह app आपको google paly store पर मिल जाएगा इस app को लगभग 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने  इस app को डाऊनलोड किया है ओर में इसकी रेटिंग की बात करें तो 4.4 रेटिंग है जो सबसे कमाल की बात है । 

Call Screen Par Photo Kaise Lagaye

Step : 1 सबसे पहले इस app को डाऊनलोड करें जिसका नाम Full Screen Caller ID App है 

Step : 2 अब इस app को ओपन करे और Accept पर क्लिक करें । 


Step :3 अब इस app को अपने contact से जोड़ना है इसके लिए इसे ON करें । 


Step :4 अब आपको back आ जाना है द्वारा Accept पर क्लिक करें ।उसके बाद Full Screen Caller ID App को select करें । ओर set as default पर क्लिक करें । 


Step : 5 अब आपको फिर से Accept पर क्लिक करना है और सभी ऑप्शन को Allow करना है । 


Step : 6 अब आपके सामने सभी नंबर शो होंगे जिसमे आपको फ़ोटो लगाना है उस पर क्लिक करें । 


Step : 7 अब आपको + के ऑप्शन पर क्लिक करके Pick from phone पर क्लिक करके अपना फ़ोटो को सेलेक्ट करें । उसके बाद save पर क्लिक करें आपका फोटो सेट हो जाएगा । 


जियो फोन में कॉल आने पर फोटो कैसे लगाएं

दोस्तों अगर आपके पास android फोन नहीं है और आप अपने jio phone में फोटो सेट करने चाहते है तो आप नीचे दिए गए वीडियो की माध्यम से jio phone me call aane par photo set कर सकते हैं । दोस्तों आपके जानकारी के लिए बता दूं मेरे पास jio ka phone नहीं है जिसके कारण में screen shot की मदद से नहीं बता पा रहा हूं। 


लेकिन में जो वीडियो आपको दे रहा हूँ इसकी मदद से आप आसानी से जिओ फोन में contact पर फ़ोटो लगा सकते है और जब कोई कॉल करेगा तो आपके फोन पर उसका फ़ोटो दिखाई देगा । 

तो ये थी call aane par photo kaise set kare , full screen caller id , call aane par photo app download, phone number par photo kaise set kare, आशा करता हूँ यह जानकारी आपको पसंद आया होगा । 



Related Articles :-