Jio Number का balance Or Validity Check करे सिर्फ 10 second में

Hello दोस्तों क्या आप jio number यूज़ करते है ओर आप यह जानना चाहते कि  jio Number ka balance & validity Check kaise kare   तो आप सही जगह पर entry किया है । 
Jio Sim Ka Expriy Date Check

मुकेश अंबानी ने जब से Jio सिम निकाल है तब से सभी company का वाट लगा कर रख दिया है । ओर हमारे लिए एक बड़ा काम कर दिया हैं जब jio सिम नहीं था उस वक़्त हम इंटरनेट के दुनिया मे अनजान था । ओर अभी देखों youtube, facebook, whatsapp , blogging etc. कितने मज़े से यूज़ कर रहे है । ओर इसके अलावा calling or SMS भी free दिया जाता है । ओर इसका charg only 199 ₹ par month 

इसका Plan इतनी सस्ती हैं कि सोच भी नहीं सकतें है । जब jio नही था उस वक्त Airtel , Vodafone , Idea Etc . ने हमारा पैसा इतना लूटा की हम जोड़ भी नहीं सकतें है । अगर जोड़ भी लिया तो पागल हो जाएंगे । इस लिए इसके बारे में ओर चर्चा नही करते है और आपने टॉपिक पर आते है । Jio sim Ka balance or Validity kaise pata kare 

Jio Sim Number balance check कैसे करें । 

दोस्तो jio sim का balance check करने की कोई आवश्यकता नहीं है कियोंकि यह सिम का palan कुछ इस तरह का होता है ₹ 51 ,₹ 99, ₹199 ,₹399,₹1500 इत्यादि । ओर इस palan से mobile recharge करने पर हमें balance नहीं दिया जाता है । इसलिए Jio number का बैलेंस check करने जरूरत नही होती है । 

अगर आप मेन balance का recharge कर भी लेते है तो आप उस balance से आप बात नही कर सकतें है । ओर Jio सिम में बैलेंस की आवश्यकता नही होती है यह एक Free प्लान है जो आपको कुछ रुपये दे कर recharge करना पड़ता है ।


Jio Number का Validity check कैसे करें ?


दोस्तों Jio number का इंटरनेट बैलेंस ओर इसकी validity check करने की 2 तरीके है । एक miss call करके ओर दूसरा My jio Apps के जरिए से यहाँ आपको सभी प्रकार का balance प्राप्त कर सकतें है । ओर validity का पता लगा सकतें है । इसके अलावा आज के समय मे कितना Mb यूज़ हुए है और कितने अभी है वो भी देख सकते है । 

Jio Numbe का Data or Validity Check करने का नम्बर ।


दोस्तों अगर आप my jio apps का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं ओर आप आपना Jio नम्बर का डेटा ओर validity चेक करना चाहतें है तो आपने jio नम्बर से 1299 ओर 1991 पर miss call करके पता लगा सकतें है । यह नम्बर बिल्कुल फ्री है । 

जब आप Fast कॉल करते है तो आपको language ओर select करने को बोला जायेगा । आप आपना भाषा चुनें ले उसके बाद कुछ Setp ओर follow करना होगा जो आप कॉल करते वक्त कर सकतें हो । ओर असानी से आपना balance & validity check कर सकतें है । 

Jio Expiry Date Check कैसे करें – Using Apps 


Friend , अगर आप my Jio apps यूज़ करते होंगे तो आपको पहले से पता होगा कि किसे हम Jio नम्बर का Expiry Date check करते हैं । फिर भी मालूम नही है तो में बता देता है । 

1.सबसे पहले my Jio Apps को play Store से download कर ले या फिर नीचे लिंक पर क्लीक करके ।

                    My Jio Application

2.Download हो जाने के बाद आपने Jio नम्बर से login या Registered कर ले । 

3.अब आपके सामने Home page open हो जाएगा । ठीक उसके निचे आपने jio number पर जो भी Recharge किया होगा वो दिखाई देगा आपको views details पर click करना है 
Jio Number Ka expriy Date Check Kaise kare


4.इसमे आपका Expiry Date , calls, MB , Sms , का details Show होगा 
Jio Sim Expriy Date check


So फ़्रेंड्स , मुझे उम्मीद है की आप तरिके से आपना jio सिम की validity कब तक हैं । यह बहुत असानी से पता लगा लिया होगा । अगर आप इसके बारे में ओर भी जानकारी लेने चाहतें है तो आप comment कर सकते है । 

Jio sim का Expiry Date कैसे चेक करें । इस जानकारी से आपको कैसा लगा । अगर आपको अच्छा लगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करें । ताकि आपके friends भी ये trick जान सकें ।

2 Comments