एक Mobile में 2 Whatsapp कैसे चलाये ? Ak Mobile Me 2 Whatsapp Download

Author: in December 23, 2019
हेल्लो फ़्रेंड्स , आज हम सीखने वाले हैं कि Ak Mobile Me 2 whatsapp Kaise Chalaye यानिकि एक ही मोबाइल में दो Whatsapp Download कैसे करें वो भी बिना किसी App की मदद से तो चलिए सुरु करते हैं । 
Ak phone me 2 Whatsapp download


फ़्रेंड्स यह तो हम सभी जानते है Whatsapp App क्या हैं और  हमे इसकी  कितनी जरूरी हैं । ओर इसके बिना हम नही रह सकते हैं कियोंकि Whatsapp से हम आपने दोस्तों के साथ जुड़े हुए है और हर पल की जानकारी हमे व्हाट्सएप के जरिए मिलता रहता हैं । 

ओर कई बार क्या होता जब हमारा फोन खराब या किसी कारण वश मोबाइल बंद हो जाता है तो हमे किसी दोस्त या परिवार का मोबाइल से आपने दोस्तो से chat करना पड़ता हैं लेकिन इससे हमें डर रहता है कि कहीं वो हमारे message को देख ना ले अगर आपको ऐसे problem  आते हैं तो अब आपको टेंसन लेने की कोई जरूरत नही है ।

आज में आपको एक मोबाइल दो व्हाट्सएप कैसे use करें इसकी जानकारी शेयर करने जा रहा हूं । जिससे आप Ak Mobile Me Do whatsapp download कर सकते हैं और उसे आसानी से यूज़ कर सकते हैं । 

एक mobile में 2 whatsapp कैसे चलाये 


एक मोबाइल दो व्हाट्सएप चलाने के लिए दो तरीके है एक बिना कोई App download किये और दूसरा GB Whatsapp download करके आज में आपको दोनों तरीके के बारे में बताउँग । तो चलिए जानते है । 

एक Phone में 2 Whatsapp कैसे use करें । 


ये जो में  तरीका बताने जा रहा हूं इसमे आपको कोई app download करने की जरूरत नही इसमें आपको आपने मोबाइल कुछ settings करना होता हैं उसके बाद आपके फोन में दो whatsapp install हो जाएगा । 

फ़्रेंड्स में आपको Samsung mobile की settings के बारे में बताने जा रहा हूं अगर आपके दूसरा फोन हैं तो आप इस settings को Follow करके दूसरे फोन में भी कर सकते हैं । 

    1. Mobile की setting में जाएं । 
    2. Advance features में जाएं ।

   3. अब आपको dual messenger पर जाना है ।
Ak Mobile me 2 Whatsapp Kaise Use Kare

   4. अब आपके सामने whatsapp की setting open         हो जाएगा । इसमे आपको ON करना हैं । ओर उसके             बाद Install पर Click करना है । 
Ak Mobile me 2 Whatsapp Kaise Use Kare

(Note ) अगर आप whatsapp के अलावा facebook , Telegram , Messenger , use करना चाहते हैं तो आप सभी को ON कर सकते हैं । 

Install पर click करते है कुछ ही मिनट में आपके मोबाइल में whatsapp install हो जाएगा । जैसा कि आप screen में देख सकते है । 
Ak Mobile me 2 Whatsapp Kaise Use Kare

अब आपको किसी भी मोबाइल नम्बर से Whatsapp Account बना सकते हैं ।

तो चलिए अब दूसरी तरीके के बारे में जानते हैं ।

GB Whatsapp Download कैसे करें । 

Ak Mobile me 2 whatsapp चलाने के लिए GB Whatsapp download करना होगा ।  इसमे आपको सभी तरह का features मिलेगा जो आपको real whatsapp में मिलता हैं  


GB whatsapp Par Account kaise banaye 

GB whatsapp पर Account बनाना बहुत सिंपल है 
  1. सबसे पहले GB Whatsapp install करें । 
  2. उनके बाद आपना mobile number डाले । 
अब आपके उस number पर एक OTP आएगा उसे डाल कर उसे दर्ज करें । ओर verify पर क्लिक करे । उसके बाद आपका GB Whatsapp बन कर तैयार हो जाएगा । 


Conclusion


तो इस तरह आपका काम बहुत ही आसान हो जाएगा। अब आप Ek Mobile Me Do Whatsapp App आसानी से चला पाएँगे और अपने पर्सनल नंबर को सुरक्षित रख सकेंगे। अगर आपको एक मोबाइल में दो व्हाट्स एप डाउनलोड करने में कोई समस्या आ रही है या आप इस पोस्ट से सम्बन्धित कुछ पूछना चाहते है तो कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। दोस्तों यदि आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे शेयर करे और लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए जुड़े रहे हमसे Hindi me Helps पर धन्यवाद!








Related Articles :-