Adsense के बिना Blog से पैसा कैसे कमाए - full Information

Author: in October 27, 2023
  Adsense ke Bina Blog Se Paisa Kaise kamaye : यह सवाल हर किसी के मन रहा है । की हम बिना Google Adsense के Earning Kaise Kare . अगर आपके ब्लॉग Adsense का approval नही मिल पा रहा है तो आप इस पोस्ट अंत तक पढ़े आज में आपको 5 ऐसे ट्रिक बताने जा रहा जिसको यूज़ करके आपने ब्लॉग पैसा कमा सकते हैं । 

Adsense ke Bina Paisa kaise kamaye

इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके बहुत सारे  मिल जायेगी लेकिन कुछ वेबसाइट फेक होती है इसलिए आज में आपको  टॉप 5 बेस्ट वेबसाइट के बारे बता रहा हु जहाँ से आपके ब्लॉग पर विजिटर अधिक होंगे तो अच्छा पैसा Earn  कर सकते है,

अगर  आप एक ब्लॉगर   है तो आपको पता ही होगा google Adsense kya Hai  गूगल adsense  best contextual ad networks है और एडसेंस से अच्छा इनकम generate  होती but  google adsense privacy policy requirements newbies blogger को पता नहीं होने की वजह  से Adsense नहीं मिल पता या Adsense  प्राइवेसी policy नियम का पालन नहीं करने पर Adsense  अकाउंट बंद  हो जाता है, इस condication में क्या करना चाहिए?

क्या बिना Adsense के blog से पैसा कमाया जा सकते है । तो जबाब हां बिना एडसेंस के ब्लॉग से पैसा कमाई जा सकती है । 

Blog monetization without adsense के through हम online income कर सकते है । वो कैसे तो चलिए जानते है । 

Google Adsense Ke Bina  Paisa Kaise Kamaye 


मेने आपको नीचे कुछ तरीक़े बताने जा रहा हु जिसके जरिए बिना एडसेंस का पैसा कमा सकते हैं । अगर आपके साइट पर traffic आ रहा है तो   


1. Affiliate Marketing:


ब्लॉग से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आप  Affiliate marketing   बहुत ही बढ़िया तरीका है।
इसपर आपको जो एफिलिएट प्रोग्राम ऑफर करते है उन् साइट पर ज्वाइन करे। और उनके प्रोडक्ट को सेल करे।

आप जितना ज्यादा प्राइस का प्रोडक्ट सेल करोगे। आपको कमीशन भी उतना ही ज्यादा मिलेंगा।

उदहारण  के लिए मानलो आपने एक डोमेन एंड एक होस्टिंग सेल की है तो डोमेन में आपको 5०-6० रूपीस मिलेंगा। एंड होस्टिंग में आपको 4०-6०$ या क़रीब 25०-4०० रूपीस तक मिलेंगा।

मतलब की आप एफिलिएट पर जितना प्रोडक्ट सेल करोगे। आपको उतनी ही कमीशन मिलेगी।

आप अपने ब्लॉग नीच  के रिलेटेड टॉपिक के प्रोडक्ट को अपने ब्लॉग पर सेल करे। मानलो आप अपने ब्लॉग पर fashion, Design, या डिएट।पर आर्टिकल लिखते  हो तो आप Amazon And Flipkart  से एफिलिएट लेकर fashion, Design, और डाइट के प्रोडक्ट सेल करेंगे। तो आपके ब्लॉग से जो भी प्रोडक्ट आप सेल करेंगे। आपको उसकी कमीशन मिलेगी।

But  याद रखे की शिर्फ़ आपके लोग नीच  के रिलेटेड प्रोडक्ट आप अपने ब्लॉग पर सेल करे। अगर आप कुछ भी प्रोडक्ट को सेल करने की कोसिस करेंगे तो आप प्रोडक्ट को सेल करने में सक्सेस नहीं होंग।
Affiliate मार्केटिंग के बारे में पूरी जानकारी के लिए ये कुछ पोस्ट पढ़े। 





अगर आप Affiliate  मार्केटिंग करने के बारे में सोच रहे हो और आपका एडसेंस अकाउंट बार बार रिजेक्ट हो रहा है तो हम आपको यही रेकमेंड करूँगा  की आप एफिलिएटेड मार्केटिंग न करने के वजह  अपने एडसेंस अप्रूवल में ध्यान दे ।

कियोंकि अगर आपको अपने ब्लॉग के जरिये एफिलिएटेड मार्केटिंग करनी है तो आपको हाई क्वालिटी पोस्ट पब्लिश करना होगा , और अगर आप हाई क्वालिटी पोस्ट पब्लिश करते हो तो आपका ब्लॉग एडसेंस के लिए भी Approval  हो जाएग।। overall एडसेंस और एफिलिएटेड मार्केटिंग में कॉमन बात बस इतना है की दोनों में ही आपको हाई क्वालिटी पोस्ट लिखने होते है, लेकिन एडसेंस आपको क्लिक के पैसे देती है और एफिलिएटेड मार्केटिंग में क्लिक के पैसे नहीं मिलते।

एक ब्लॉग बनाने के बाद हर ब्लॉगर के मन में एक  सपना होता है की उसके ब्लॉग पर एडसेंस Ads  शो हो। और यही सपना तब टूट जाता है जब एडसेंस अकाउंट पेहली बार रेजेक्ट हो जाता है ,लेकिन फिर भी एक पैशन होती है की एक बार एडसेंस रिजेक्ट हो गया तो क्या हुआ हम फिर से एडसेंस के लिए अप्लाई करेंगे।

ओर जब बार बार एडसेंस अकाउंट रेजेक्ट होने लगता है तो आपको समझ जाना चाहिए की आपके ब्लॉग पोस्ट में कुछ गड़बड़ है , और इसी गडबड को सुधर कर ही हम एडसेंस अप्रूवल पा  सकते है।

होता ये है की जब बार बार एडसेंस अकाउंट रिजेक्ट हो जाता है तो मैक्सिमम ब्लॉगर ब्लॉग्गिंग से क्विट कर लेते है या फिर अपने ब्लॉग के जरिये एफिलिएटेड मार्केटिंग करने लगते है। और एफिलिएट मार्केटिंग में बहुत जल्द ही फेलियर हासिल हो जाती है।।

2.Dusare ad network ko use kare


अगर आपका ब्लॉग पर  adsense Approval  नहीं हो रहा है तो आप एडसेंस अल्टरनेटिव भी use  कर सकते हो। ऐसा जरुरी नहीं है की आप अपने ब्लॉग के जरिये adsense से Earning करना जरूरी है ।  ओर  एडसेंस ही यूज़ करो  , इंटरनेट पर ऐसे बहुत से Ads  नेटवर्क है जिसके Ads  आप अपने ब्लॉग पर लगा कर भी Earning  कर सकते हो।

हम इसके बारे   में एक पोस्ट लिखा है आप उसे जरुर रीड करे , आपको वो सभी Ads  नेटवर्क के बारे में पता चल जायेगा जिसे आप एडसेंस अप्रूवल न होने पर यूज़ कर सकते हो


दूसरे Ads  नेटवर्क यूज़  करने का मैं फायदा ये है की आप अपने ब्लॉग को एडसेंस के लिए अप्लाई करते हुए भी income कर सकते हो, और जब आपका एडसेंस Approval हो जायेगा तब आप एडसेंस के जरिये earning  करे।

3. INFOLINK


इंफोलिंक्स क्या है, इंफोलिंक्स कैसे काम करती है, इंफोलिंक्स से पैसे कैसे कमाये ये सब कुछ पहले ही बता  चुके है, इंफोलिंक्स आपके टेक्स्ट के ऊपर  एड्स की लिंक शो करती है, जिसे यूजर को कोई दिक्कत नहीं होती और टेक्स्ट पर क्लिक करने पर पैसे देती है, इंफोलिंक्स 5तरह के एड्स शो करती है, In Text,Infold, Intag, Infarme aur Inscreen inme इनमे से किसी भी टाइप के Ads अपने ब्लॉग पर दिखा सकते है,

4. APPS REFER AND EARN


Apps refer and earn ये भी एक अच्छा तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास ब्लॉग है तो आपको इसमें कोई भी रेफरल प्रोग्राम का लिंक अपने साइट पर पोस्ट करना है, और उसके भरे मैं Review  दे कर अपना रेफरल प्रोग्राम लिंक लगा दे फिर कोई अकाउंट बनाएगा तो उसका comminstion आपको मिलेग, वे  कुछ पैसे Earn  कर पाएँगे,


I Hope आप  समझ गए होने एडसेंस अकाउंट डिसेबल्ड होने के बाद 4 तरीका बताया हु adsense Ke Bina Blog se paisa kaise kamaye : यह जानकारी आपको कैसा  लगा हमे नीचे comment में बताए । thanks..



Related Articles :-