Jio number block कैसे करें

Author: in August 18, 2020
अगर आप एक jio SIM user हैं ओर आपने SIM block करना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए है आज में आपको jio number block kiase Kare मतलब jio number band kaise kare इसके बारे में पूरी जानकारी बताने वाला हुं । 
Jio SIM card band kaise kare

सीम को ब्लॉक करना बहुत आसान है लेकिन इसका कुछ सर्थ हैं जो आपके पास होना चाहिए इसके बिना आप किसी भी सीम को ब्लॉक नहीं कर सकते है में आपको सीम ब्लॉक करने से पहले आपके पास क्या होना चाहिए इसके बारे में बात करते है ।

 Jio सीम बंद करने के लिए क्या होना चाहिए 

  1. SIM किसके नाम से है ।
  2. SIM का पूरी address . 
  3. उस सीम में लास्ट recharge कितना का किया था ।
  4. Jio का दूसरा सीम 

यहीं चार  details आपके पास होना चाहिए उसके बाद आप किसी का भी jio SIM card band करा सकते है । 

Jio sim number block kaise Kare 

Jio का सीम block ( band ) करने के लिए आपके पास दो jio का सीम होना चाहिए एक जो SIM card बंद कराना चाहते है । ओर दूसरा जिससे आप उस सीम को बंद करना चाहते है । 
  1. सबसे पहले आप जिस सीम को बंद करना चाहते है उस सीम की जानकारी आपके पास होना चाहीए । 
  2. अब आप jio customer care +91-1800-889-9999 या 198 पर call करना है और customer care से contact करना है । 
  3. Customer से contact करने के बाद आपको उनसे बात करनी है । ओर जिस सीम को आपको बंद  कराना है  उस number आपको बताना है  बोलना है सर यह number मेरा कहीं खो गया है इस सीम को बंद करना है 
  4. इतना बोलते ही customer ne आपसे पूछेगा कि यह सीम किसके नाम पर ओर उस सीम की  पूरी address क्या है , लास्ट recharge कितना का किया था ।

इसमें आपको सभी चीज सही - सही बताना है तभी आपका सीम block कर पाएगा । अन्यथा आपका सीम बंद नहीं किया जाएगा । Detail देने के बाद कुछ मिनट में आपका सीम बंद हो जाएगा । 

इस प्रकार आप Airtel Vodafone BSNL idea का भी सीम बंद कर सकते है इसकी जानकारी आपको नीचे मिल जाएगा । 

फ्रेंड्स किसी के साथ आप गलत इस्तेमाल मत करना अगर आप किसी के सीम detail जान लेते है या आपको कोई बोलता है तो अगर आप ऐसा करते है तो वो बांदा दुबारा सीम चालू करा सकता है kiyoki उसके पास भी उस सीम detail होगी । तो आज आपने जाना कि jio Ka SIM block kaise Kare  पूरी complete process यह पोस्ट आपको कैसा लगा आप हम comment करके बता सकते है । 


Related Articles :-