झूठे प्यार की 5 निशानियां | Juthe pyaar ki 5 nishaniyan

Author: in September 27, 2020

 नमस्कार साथियों ,  हर इंसान अपने जीवन में कभी न कभी किसी ना किसी से तो प्रेम करता ही है और बहुत बार वह कंफ्यूज भी रहता है । कि उसे प्रेम करने वाला उसे सच्चा प्रेम करता है या फिर झूठा प्रेम करता है।ओर प्रेम करने का दिखावा करता है तो आज मैं आपको बताने वाला हूं झूठे  प्यार करने वालों की 5 ऐसी निशानियां जिसे जानकर आप पता कर पाएंगे कि आपका प्रेमी सच्चा है या फिर झूठा है। झूठा प्यार करने वालों की सबसे पहली निशानी होती है 


झूठे प्यार की 5 निशानियां 

  1. झूठे प्यार करने वाले के पास कोई future plan नहीं होता है 

आप सही सुन रहे है उनके पास कोई future प्लान नहीं होता है ना आपको लेकर न खुद को लेकर और ना ही आपके रिलेशनशिप को लेकर जब भी आप उनसे अपने रिश्ते के भविष्य के बारे में पूछेंगे तो वह आपसे वही कॉमन बातें करेंगे जो हर इंसान करता है । वह आपसे कहेंगे कि मैं आपसे बहुत प्रेम करता हूं या करती हूं लेकिन आप से शादी नहीं कर सकता वह कहेंगे कि मैं आपसे बहुत प्रेम करता हूं या करती हूं लेकिन घर वाले नहीं मानेंगे।

मैं आपसे बहुत प्रेम करता हूं या करती हूं लेकिन हमारी कास  का प्रॉब्लम है तो सीधी सी बात समझाना चाहता हूं कि उनके पास आप को लेकर कोई भी भविष्य का प्लान नहीं होता है। झूठे प्रेम करने वालों में यह दूसरी आदत ।

         2.tall about scxual activity

 दिन भर में आप जितनी भी बातें करते हैं उसमें ज्यादातर बातें सेक्सुअल रिलेशनशिप के बारे में होगी आप इस बात को जरूर नोटिस कीजिएगा कि जो भी व्यक्ति आपसे सच्चा प्रेम करता है।  वह आपसे आपकी फैमिली के बारे में बात करेगा आपके कैरियर को लेकर बात करेगा आपकी फ्यूचर प्लान को लेकर बात करेगा।

लेकिन कोई झूठा व्यक्ति एक झूठा प्रेमी कभी भी इन बातों पर ध्यान नहीं देगा उसे आपसे सिर्फ एक ही चीज चाहिए और वह है सेक्सुअल रिलेशनशिप तीसरी बात बहुत ही महत्वपूर्ण है।

 3. झूठे प्यार करने वाले के बीच में  कभी भी अच्छे understanding नहीं होती है 

 वो दिन भर का ज्यादातर समय एक दूसरे की गलतियां और और ऑर्गु करने में ही बता देते हैं उन्हें आपकी प्रॉब्लम आपकी लाइफ आपके करियर से कोई मतलब नहीं होता है तुम्हें खुद का ही  दिखता है और इसलिए एक अच्छे अंडरस्टैंडिंग कभी नहीं हो पाती।

सच्चे प्यार करने वाले की निशानियां 

जबकि सच्चे प्रेम करने वालों के बीच में अच्छी अंडरस्टैंडिंग होती है और वह दोनों ही एक दूसरे की बातों को सुनते हैं और समझते हैं अगले निशानी है कि छोटे प्रेम में हमेशा ही कंडीशन होती है वहां पर हर चीज कंडीशनर होती है।

4.झूठे प्रेम में हमेशा ही conditional होती है 

वहा पर हर  conditional होती है कोई भी  चीज अनकंडीशनल नहीं होती है वैसे तो आप के मां बाप के अलावा आपको इस दुनिया में कोई भी अनकंडीशनल लव नहीं कर सकता हर रिश्ते में कुछ न कुछ कंडीशन तो होती ही है लेकिन वह कंडीशन इतनी ज्यादा ना बढ़ जाए कि आप के रिश्ते पर उसका बहुत ज्यादा असर हो और अगली चीज आप जरूर नोटिस करेंगे।

5. Want to change & control 

 वह आप को बदलना चाहेंगे और वह आप को कंट्रोल करना चाहेंगे जब भी कोई व्यक्ति आपसे प्रेम करता है तो उसे आपकी सारी आदतें आपकी सारी चीजें अच्छी लगती हैं लेकिन धीरे-धीरे करके वह आप को बदलना चाहता है और आप को कंट्रोल करना चाहता है यदि आपको आपके बुरी आदत बताता है और उसे बदलता है तो बहुत ही अच्छी बात है ओर यह हर रिश्ते में  होना भी चाहिए।

लेकिन यदि कोई इंसान आपके अंदर वो गलतियां बताता है जो आपके अंदर है ही नहीं और आप को कंट्रोल करने की कोशिश करता है तो यह बिल्कुल ही गलत है । तो यह थी वह पांच बातें जिन्हें जानकर आप पहचान सकते हैं कि आपका प्रेमी सच्चा है या फिर झूठा है आप मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइए कि आपकी प्रेमी के अंदर इनमें से कोई आदत है या फिर नहीं है।



Related Articles :-