sim replacement कैसे करें

Author: in October 13, 2020

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट मै हम सीखेंगे । SIM replacement kaise Kare मलबत Duplicate sim kaise nikale इसकी process क्या है ओर कहा से हम आपनी replacement करा सकते है अगर आप इसके बारे में नहीं जानते है तो कोई बात नहीं में हूं ना तो चलिए जानते है । इससे पहले सीम replacement के बारे में जान लेते है । 

SIM replacement kaise Kare

SIM replacement क्या है 

सीम replacement का मतलब होता है वहीं number का दूसरा सीम निकालना यानिकि अगर आपका सीम किसी कारण बस खराब या काम नहीं करता है तो उसी सीम replacement करा सकते है मतलब Duplicate SIM ले सकते है । आपका सीम number वही रहेगा लेकिन आपको अलग से दूसरा सीम देगा जो बिल्कुल नया रहेगा। अब आपको समझ आ गया होगा SIM replacement क्या है । अब जानते है Band sim kaise chalu Kare . फ्रेंड्स , आप सीम के बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते है जैसे :- Airtel SIM replacement charge,Khoya hua sim kaise chalu kare,Band sim kaise chalu kare,Jio sim deactivate kaise kare,Online sim kaise band kare,BSNL ki sim kaise chalu kare,Airtel duplicate sim,Sim lock kaise kare,Band sim kaise khole,Sim port kaise kare इसकी जानकारी आपको नीचे की लिंक पर मिल जाएगा । 

Sim card को Replacement करने के लिए क्या - क्या होना चाहिए 

दोस्तों , अगर आपने सीम कार्ड replacement करना चाहते है तो आपके पास उस सीम कि document Aadhar card होना जरूरी है मतलब जब आप उस सीम लिया था तो वो सीम किसके नाम पर था वो आपको पता होना चाहिए क्योंकि उसी सीम की document आपको काम लगेगा जब आपनी replacement कराने वक्त । 

SIM replacement कैसे करें 

फ्रेंड्स , आज में आपको jio SIM replacement kaise Kare के बारे में बताने जा रहा हूं। अगर आपका सीम VI , Airtel , BSNL , हैं तो आप इस process को follow करके कर सकते है सभी sim replacement करने का तरीका सेम है । 

Jio SIM replacement कैसे करें 

Jio SIM को replacement करने का तरीका बिल्कुल आसान है जो आप कहीं भी करा सकते है ऐसा नहीं है कि आप बिहार से है तो बिहार में ही होगा आप किसी भी जगह करा सकते है । 

  1. जिस सीम को आप replacement कराना चाहते हैं जैसे में आप Jio SIM replacement कराते है तो आपको jio की office जाना है या jio स्टोर पर जहा जिओ का सीम मिलता है । 
  2. वहा जाने के बाद आपको सिर्फ यह कहना है मेरा सीम खराब हो गया है sim Replacement करना चाहते है । 
  3. उसके बाद आपको उस सीम की document मांगा जाएगा जो बिल्कुल सही होना चाहिए । 


डॉक्यूमेंट जमा करने के बाद आपका सीम 2 से 3 घंटे में sim replacement हो जाएगा यनिकी सीम चालू हो जाएगा । उसके बाद आप आपने फोन में लगा कर यूज कर सकते है ।

SIM replacement:- करने पर पुराना सीम पर को भी recharge हैं जैसे internet data , calling balance , SMS pack , इत्यादि आपको नहीं मिलेगा जब आपने सीम replacement करते है तो । 

SIM replacement :-करने पर आपकी सीम की contact number , SMS chat , इत्यादि नहीं मिलेगा Duplicate SIM लेने से पहले उस सीम की contact number recovery कर ले जिससे आपको बाद में problem न आए । 

SIM replacement :-करने पर आपसे कोई चार्ज नहीं किया जाएगा यह सेवा बिल्कुल free है और यदि आपसे कोई पैसे मांग करता है तो आप 20,30 रुपए से ज्यादा ना दे आप किसी दूसरे jio store या शोप पर चले जाए sim replacement free हो जाएगा । 

तो दोस्तो आज आपने जाना कि SIM replacement kaise Kare के बारे पूरी जानकारी उम्मीद हैं ये पोस्ट आपको बहुत पसंद आया होगा गाइज इस पोस्ट को आपने दोस्तो के साथ शेयर जरुर करें और यदि आपके मन में कोई सा सवाल है ओर आप हमसे पूछना चाहते है comments box में बता सकते है। आज के लिए इतना ही फिर मिलते हैं तब तक के लिए जय हिन्द जय भारत



Related Articles :-