ladki ke man ki baat kaise samjhe

Author: in February 10, 2021

दोस्तों आज इस पोस्ट आपको बताऊंगा कि आप किसी भी लड़की के मन की बात कैसे जान सकते हैं यानी कि वह सच बोल रहा है। झूठ बोल रहा है। 

Kisi ke dil ki baat Kaise Jane, Ladki Ke man Ki Baat Kaise samjhe, Ladke ke dil ki baat kaise jane, Man ki baat janne wale ko kya kahate hain,

या फिर जैसा वह खुद को आपको दिखा रहा है वैसा वह है या फिर नहीं। Kisi ke dil ki baat Kaise Jane

क्योंकि जब भी आप किसी नए लड़की  से बात करते हैं तो वह सब अपनी अच्छाई बताता है। अपनी कमियां नहीं बताता है। और कमियां बताएगा तो इस तरीके से  बताएगा। कि वह भी आपको अच्छाई ही लगेगी तो फिर आप कैसे एक लड़की को जज कर सकते हैं कि जैसा आप उसे सोच रहे हैं। वह वैसा है भी या नहीं। वही इस पोस्ट में बताने जा रहा हूं तो पूरी पोस्ट को जरूर देखें। 

ladki ke man ki baat kaise samjhe(लडक़ी के मन की बात कैसे समझें )

दोस्तों अगर आप किसी भी लड़की या (व्यक्ति)   को पहचानना चाहते हैं। उसके मन की बातें जानना चाहता है तो सबसे पहले जो भी बातें आपको बोल रहा है उन बातों का आपने सब सुनना है। 

उन पर भरोसा नहीं करना है क्योंकि अगर आप पहली बार में ही किसी पर भरोसा कर लेंगे। तो फिर आप क्या उस व्यक्ति को पहचान पाएंगे क्या उसकी आप परख कर पाएंगे तो आपको सिर्फ उस व्यक्ति की बातें सुननी है? उन बातों को याद रखना है लेकिन उन पर भरोसा नहीं करना है। 

और तो बातें कुछ भी हो सकती हैं। कुछ बातें तो ऐसी होती हैं जिन्हें सुनने के बाद आप उस व्यक्ति पर भरोसा करें बिना रहनहीं सकते है । 

 जैसे कि :- मान लीजिए। अगर मैं आपको लूटना भी चाहता हूं। आपको चीट भी करना चाहता हूं। तब भी मैं आपको यह कहूंगा कि (  देखो यार तुम बहुत भोली हो, तुम्हें कोई भी बेवकूफ बना देगा। इतनी जल्दी किसी पर भरोसा मत किया करो। मैं तो कहता हूं, तुम मुझ पर भी भरोसा मत किया करो )जब मैं आपको यह कहूंगा तो आपको लगेगा कि यार इंसान कितने साफ दिल का है, मेरी कितनी केयर करता है और इससे ज्यादा कोई क्या कह सकता है कि मुझ पर भी भरोसा मत करो। अब जब मैं यह बोलूंगा तो इससे आपका भरोसा मुझ पर और बढ़ जाएगा। 

अब यह तो मैंने आपको सिर्फ एक एग्जांपल दिया था। ऐसी हजारों बातें होती हैं जिनसे आपका भरोसा जीता जा सकता है। लेकिन आपने बिल्कुल स्ट्रीट हो जाना है और कोई कुछ भी शुरुआत तो उस पर भरोसा नहीं करना तो आपने शुरुआत में भरोसा तो नहीं करना है। लेकिन आपने उसको ऐसा दिखाना है। क्या उस पर पूरा भरोसा करता है कियोंकि अगर आप उसको दिखाएंगे कि आप उस पर भरोसा नहीं करते तो वह आपके भरोसा जीतने की कोशिश करता रहेगा। 

तो आपने उसको  बिल्कुल ऐसा फील करवाना है कि आप उस पर भरोसा करते हैं जब वह यह फिल करने लगेगा। उसके बाद वह अपने मन की सही बात है। आपको बताने लगेगा तो आप शुरुआत पर किसी पर भरोसा ना करें, लेकिन उसको ऐसा दिखाएं कि आप उस पर भरोसा करते हैं तभी आप उसके मन की सही बातें जान पाएंगे। 

2. उसको comfortable feel करवाओ 

Ladki Ke man Ki Baat Kaise samjhe  के लिए उसे सबसे पहले कंफर्टेबल फील करवाना होगा। यानी कि उसको ऐसा लगना चाहिए कि वह जो चाहे आपको बता सकता है जो चाहे आपको बोल  सकता है। आपको किसी भी बात से कोई भी प्रॉब्लम नहीं है क्योंकि जब लड़की  आपके साथ अपने आपको कंफर्टेबल फील करेगा तभी वह आपको अपने मन की सारी बातें बताएगा। वरना वह आपको सिर्फ कुछ ही बातें बताएगा। बाकी बातें अपने मन में दबाकर रखेगा। 

तो उसको बिल्कुल कंफर्टेबल आपको फील करवाना होगा। ऐसा होना चाहिए कि उसको लगे बस मैं उसको कुछ भी बोल दो कोई भी फर्क नहीं है। मैं खुद को ही बता रहा हूं। वह बातें जब ऐसा होगा तभी तो आपको अपने मन की सारी बातें बताएगा।

 एग्जांपल :-  मान लो  आपकी गर्लफ्रेंड अपने एक्स बॉयफ्रेंड से भी बात करती है और एक दिन आपको खुद ही बता देती है कि यार मैंने अपने x  बॉयफ्रेंड से बात की थी। sorry यार नहीं करनी चाहिए थी। एक्स्ट्रा एक्स्ट्रा अब यहां पे   जो नार्मल लड़का होगा यार तुम मुझे धोखा दे रही थी। तुमने मेरे साथ बहुत गलत किया है। तुम बहुत बेकार लड़कियों मेरे से कभी बात मत करना और उससे लड़ाई झगड़ा करेगा जब। कि वह लड़का जो उससे सारी बातें अच्छी तरीके से जानना चाहता था। 

वो उससे   बोलेगा कोई बात नहीं यार हो गया तो हो गया। बस यह अच्छी बात है कि तुमने मुझे सारी बातें बता दी। अगर फ्यूचर में भी करोगी तो बता देना मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं है तो फिर वह आपको बताया कि अच्छा sorry  यार मैं उससे मिलने भी गई थी। फिर  यार हम दोनों  घूमने भी गए थे। एक्सेप्ट एक्सेप्ट  फिर  ओर वो आपको  सारी बातें बताएगी। 

लेकिन पहले केस पर जहां पर आप उससे लड़ाई करोगे। झगड़ा करोगे। वहां पर आप दोनों जाएगी। उसके बाद वह वापस अपने x  बॉयफ्रेंड से बात करेगी लेकिन इस बार  आपको बताएगी नहीं और इस तरीके से आपको कब धोका करके वापस अपने दूसरे  बॉयफ्रेंड के पास चली जाएगी। आपको पता भी नहीं चलेगा । 

तो अगर आप सामने वाले के मन की सारी बातें जाना चाहते हैं तो पहले उसको अच्छे से कंफर्टेबल फील करवाओ। उसको लगे कि मैं कुछ भी करूं। बस इसको बता दूं तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

3 . उसकी बातों से नहीं उसके बेहवीयर से जज करें 

kisi ke man ki baat janane के लिए आपने उस व्यक्ति को उसकी बातों से जज नहीं करना है। उसके बिहेवियर से जज करना है। देखो जब भी हम किसी को कोई बात बोलते हैं, वह हम अपनी कंसेशंस के साथ बोलते हैं। यानी कि हम अपने माइंड का पूरा यूज़ कर रहे होते हैं तो इस सिचुएशन में हम बहुत लंबे समय तक खुद को एक दूसरा व्यक्ति दिखा सकते हैं खुद! को बहुत अच्छा इंसान दिखा सकते हैं। अगर मैं बहुत बुरा इंसान भी हूं। तब भी मैं खुद को बहुत अच्छा दिखा सकता हूं अपनी बातों । 

लेकिन हमारा जो बेहवीयर होता है वो हमारे वह हमारे सबकॉन्शियस माइंड में होता है जिसकी वजह से हम उसे ज्यादा वक़्त तक  छुपा नहीं पाते और वह बहुत ही जल्दी दूसरे के सामने आ जाता है । 

तो अगर आप किसी व्यक्ति को जज करते हैं तो उसके   बेहवीयर से करे यानिकि आपके  के साथ किस तरीके से बीएफ करता है। 

एग्जांपल :-  मान लो एक लड़की आपको कहती में  बहुत प्यार करती हूं। मैं आपके बिना जी नहीं सकती लेकिन आपके लिए वह कोई भी अफेट नहीं डालती है। हर किसी से इस बात को छुपा कर रखती है। भले ही आपका ब्रेकअप हो जाए, लेकिन अपने किसी मेल फ्रेंड को यह नहीं बताती कि आप उसके बॉयफ्रेंड है। 

आपको ज्यादा इंपॉर्टेंट नहीं देती। आप से झूठ बोलती है तो फिर आप इससे जज करेंगे ना कि वह आपको प्यार करती है या नहीं या फिर इस बात से जज करेंगे कि वह सिर्फ कहती है कि वह आपसे प्यार करती है तो इस तरीके से आपको उस व्यक्ति को उसके बिहेवियर से जज करना है। अब इसके बाद 4th काम जो आपको करना है, 

4 . उसकी बात को याद रखना है और उसे cross- check करना है । 

जो बातें  आपको बताता है वो बातें आपको याद रखनी है। जो भी बातें  आपको बोलता है या बोलती है। वह बातें आपको याद रखी है और बाद में किसी ना किसी बहाने से उस बात को क्रॉस चेक करना है कि जब उसने वह बात कही थी कि अभी भी वही बात बोल रहा है। 

तो इसके लिए आपने उसकी कही हुई इंपॉर्टेंट बातों को याद रखना है और बाद में किसी सवाल के थ्रू या फिर किसी इनडायरेक्ट तरीके से उन बातों को कंफर्म करना है। 

जैसे मान लो आप की नई नई गर्लफ्रेंड बनी है और वह को कहती है कि मैं बस एक ही सिम यूज करती हूं। मेरे पास एक ही नंबर है तो आपने इस बात को सुन लिया, लेकिन इतनी जल्दी भरोसा नहीं किया। मैं यह नहीं कहता कि बहुत बड़ी बात है। बहुत इंपॉर्टेंट बात है, लेकिन आपको सिर्फ तरीका बता रहा हूं। क्रॉस चेक करने का तो यह पर इस बात को सुन लिया अब कुछ दिनों बाद चार-पांच दिन बाद आप उसे बोल  सकते हैं यार तुमने वॉलपेपर में क्या लगा रखा है मुझे देखना है screenshot भेजो ना तो जैसे ही उसने आपने मोबाइल screenshot home screen लेकर आपको भेजेंगे तो वहां पर आपको ऊपर नजर आ जायेगा कि उसके फोन में एक सिम है या दो सिम है । इस तरीके से आप कंफर्म कर सकते हैं

 तो दोस्तों ऐसी कुछ तरीको को यूज करके आप एक व्यक्ति के मन की एक्चुअल बातों को जान सकते हैं। अदर वाइज आजकल लोगों के मन में कुछ और होता है। ओर सामने कुछ और होता है ।

लड़की  की बातें जानने के लिए आपको इन तरीकों का यूज करना होगा। मैं उम्मीद करता हूं। आपको पोस्ट पसंद आई होगी। की कैसे किसी भी लड़की की मन की बात जान सकते है । पोस्ट अच्छा लगा होगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करे । 

Tag :- Kisi ke dil ki baat Kaise Jane, Ladki Ke man Ki Baat Kaise samjhe, Ladke ke dil ki baat kaise jane, Man ki baat janne wale ko kya kahate hain, Man ki baat janne wala, Ladko ke Mann ki Baat Kaise jane, Dusro ka dimag kaise padhe,



Related Articles :-