एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं

Author: in February 08, 2024

 दोस्तों , अगर आपका youtube channel है और आप जानना चाहते है एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं तो आप इस पोस्ट पोस्ट के साथ बने रहे । 

एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है अगर आप YouTube पर वीडियो देखते है तो आपको subscribe , Like , comment करने के लिए हमे  बार - बार बोला जाता हैं पर क्यों क्या like के पैसे मिलते है । अगर आपके मन यह doubt हैं एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं तो में आपको बता दूं YouTube video like करने पर एक भी पैसे नहीं देते है । और रही बात  subscribe की तो इसमे भी हमे एक भी पैसे नहीं मिलते है । 


लेकिन subscribe or like ज्यादा होने पर हमें बेनिफिट जरूर मिलती है जैसा कि हम सभी जानते ही है Like का मतलब क्या होता है पसन्द करना अगर आपके YouTube  video पर like आ रहा है तो हमे यह पता चलता है कि हमारा वीडियो लोग को पसन्द आ रहा है । ओर अगर डिसलाइक आता है तो हमे अपना वीडियो improvement करना चाहिए । 

दोस्तो अगर आप ऑनलाइन इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाना चाहते है तो हमने इंटरनेट पर रिसर्च करके फ्री इंस्टा फॉलो बढ़ाने वाले एप्प पर एक पोस्ट लिखी है। आप इस पोस्ट Instagram Par Follower Badhane Wala App पर जाकर उन एप्प के बारे में जानकारी ले सकते है। इन एप्प से आप फ्री में अपने इंस्टा के फॉलोअर्स बढ़ा सकते है।  

1,000 subscribe के कितने पैसे मिलते है । 

ओर रही बात subscribe की तो इसमे भी हमे पैसे नहीं मिलते है subscribe से यह पता चलता है हमारे YouTube चैनल पर कितने लोग जुड़े हैं इससे हमें दो बेनिफिट मिलता है । 

पहला जब भी हम कोई वीडियो आपने channel पर upload करते है तो जितने भी लोग हमारे चैनल को सब्सक्राइब किया है । सभी के पास नोटिफिकेशन चला जाता हैं । 

दूसरा 1000 subscribe पूरा होने पर YouTube से पैसे कमा सकते है । अगर में सीधे सब्द में कहें तो youtube  views , like , subscribe , comment के पैसे नहीं देते है बल्कि आपके channel पर जो ads चलती है सिर्फ उसी के पैसे मिलते है । 

Youtube से पैसे कमाने की बहुत से तरीके है जैसे कि affiliate marketing , Adsense Ads , promotion , product selling के अलावा और भी कई तरीके है youtube से पैसे कमाने के अगर आपको नहीं पता youtube से पैसे कैसे कमाए तो आप हमारे ब्लॉग पोस्ट पढ़ सकते है जिसमे हम YouTube Tips and tricks , youtube पर channel कैसे बनाये , youtube पर वीडियो upload कैसे करे यनि की youtube के बारे में पूरी जानकारी । 

तो दोस्तों ये थी आज का पोस्ट जिसमे हम आपको बताया एक लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं अब आपके मन का सारा डाउट क्लियर हो गया होगा । आखिर 1 like par kitne paise milte hai उम्मीद करते है ये पोस्ट आपको पसन्द आया होगा तो आपने फैमिली, दोस्त के साथ शेयर करें ताकि में आपके लिए ऐसे ही पोस्ट लाता हूँ ।



Related Articles :-