घर बैठे रिचार्ज कैसे करें जियो फोन में | jio phone se Recharge kaise kare

Author: in October 16, 2023

हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाला हूँ कि घर बैठे रिचार्ज कैसे करें जियो फोन में यदि आप भी जिओ फोन में recharge करने का process जानना चाहते है । तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े । आज में आपको jio phone me Recharge का 5 तरीका शेयर करने वाला हूँ । इसमे से जो आपको अच्छा लगता है उसे यूज़ करके jio phone में recharge कर सकतें है । 



Jio phone me online Recharge करने के लिए आपके पास क्या - क्या होना चाहिए ये जानना सबसे जरूरी है । क्योंकि अगर आपके पास ये सभी चीज़ों नहीं होगा तो आप online jio phone में Recharge नहीं कर सकते है । 

  • Jio phone me Internet access 

  • Jio Mobile number  जिसमे आप recharge करना चाहते है । 

  • Atm & debit card , Credit card , internet banking , इसमे से किसी एक चीज 

जियो का रिचार्ज कैसे करे | Jio Phone Mein Recharge Kaise Kare

Jio phone से मोबाइल recharge करना  के लिए आपके jio phone में My Jio App download होना चाहिए । 

Step 1  :- सबसे पहले आप अपने jio phone में My jio app download करें 

      जिओ फोन में my jio app download    कैसे करे 

Step :2 यदि आप पहले बार jio phone में my jio App install कर रहे तो आपको Account बनाना होगा । एकाउंट बनाना बहुत simple है । ( अपना जिओ नंबर डालना होता है , उसके बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा डालने के बाद login हो जायेगें । 

Step : 3 Account बनाने के बाद jio phone Recharge करने का ऑप्शन आ जायेगा । आपको Recharge पर क्लिक करना है । 


Step : 4 अब आपके jio phone जो recharge plans होगा आपके सामने दिख जाएगा इसमे से जो आपको अच्छा लगता है Buy पर क्लिक करें । 


Step : 5  अब आपके सामने payment करने का ऑप्शन आएगा आपको simply ( debit card / ATM card ) सेलेक्ट करना है 



Step : 6 अब आपसे debit card की detail देनी है । 



  • Card number : में अपना Atm Card के ऊपर जो नंम्बर उसे डालना है जो 16 digit का होता है ।

  • Expire date : में आपको card nunber के ठीक नीचे (Expire month / Expire year ) दोनो मिल जाएगा । 

  • CVV number :  आपको Atm के ठीक पीछे 3 digit का होगा उसको डालना है । उसके बाद pay पर क्लिक करना । 

  • अब आपके उस नम्बर पर एक OTP आएगा जो बैंक से लिंक हैं उस ओटीपी को आपको डालना है उसके submit का ऑप्शन पर क्लिक करना है । आपके jio phone में mobile Recharge हो जाएगा । 

घर बैठे रिचार्ज कैसे करें जियो फोन में 

My jio App के अलावा और भी कई तरीका है जिससे आप jio Phone का recharge कर सकते है । जैसे कि paytm , Google Pay , phone pe इत्यादि इसके लिए आपके पास  smartphone होना जरूरी है । में आपको ये  भी तरीका बता देता हूँ । ताकि यदि उसमे दिक्कत आता हैं तो आप इस ट्रिक को यूज़ कर सकते हैं ।

Paytm se Jio phone me recharge kaise kare 

Paytm se jio phone में mobile Recharge करने के लिए आपके पास paytm App होना चाहिए । और इसके साथ - साथ paytm account पर full KYC भी होना चाहिए । paytm से जिओ फोन में रिचार्ज कैसे करे के बारे में allred जानकारी दे चुका । आप चाहे तो old पोस्ट देख सकते है जिसका लिंक नीचे मिल जाएगा । 

Paytm पर account कैसे बनाएं । 

Paytm में KYC complete कैसे करें ।

Paytm से jio phone में रिचार्ज कैसे करे । 

Google pay से jio phone me Recharge kaise kare 

अगर आपको नही पता google pay से Jio phone me Recharge kaise karte hai . तो आप हमारे साथ बने रहें इस एप्प से रिचार्ज करने के लिए आपको KYC पूरा करने की जरूरत नहीं होगा । लेकिन आपके पास बैंक एकाउंट होना जरूरी है । जियो फोन में कैसे रिचार्ज करें इसकी जानकारी मैंने step bye step बताया है । 

Google pay पर account कैसे बनायें 

Google pay से mobile recharge कैसे करें । 

Phone pe से jio phone me Recharge kaise kare 

अगर आप फ़ोन पे से जिओ फोन में रिचार्ज करने की सोच रहे है तो आप बिल्कुल कर सकते है इसके लिए आपके पास एक smartphone होना चाहिए । और उसमे फ़ोन पे download हुआ रहना चाहिए । इसकी की भी जानकारी आपको नीचे मिल जाएगा । 

Phone pe पर account कैसे बनायें ।

Phone pe से mobile recharge कैसे करें ।

Questions & Answer 

Qus :जियो फोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें

Ans ; अगर आप सोच रहे jio phone फ्री रिचार्ज कर सकते है तो में आपको बता दूं । ऐसा कर पाना मुश्किल है आज के समय कुछ भी चीज फ्री में नहीं मिलता है । लेकिन आप कुछ काम करके जिओ में फ्री recharge कर सकते है । जैसे कि आज टाइम में बहुत सी ऐसी अप्प है जो आपने दोस्तों को invite करने के बदले कुछ पैसे देते है जिसकी मदद से आप jio phone में फ्री रिचार्ज कर सकते है । 

Qus : आधार कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें

Ans : आप सोच रहे है कि में किसी के भी आधार कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कर लेंगे तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे है । आप सोच रहे होंगे में पागल हूँ लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हूँ । क्योंकि आज के समय मे पता नहीं लोग google पर क्या - क्या सर्च करते है और लोगों आपको चूतिया बना देते है इसकी दो देखते हुए में आज सारे सवालों के जवाब दे रहा हूं । 

Qus: जियो फोन में पासबुक से रिचार्ज कैसे करें

Ans : ये सवसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल है क्या में आपने बैंक पासबुक से मोबाइल रिचार्ज कर सकते है तो में आपको बता देता है। जी बिल्कुल नहीं ऐसा कोई सा तरीका नहीं है जिससे आप mobile रिचार्ज कर सकते है । 


दोस्तो में आपसे उम्मीद करता हूं । घर बैठे रिचार्ज कैसे करें जियो फोन में | jio phone me Recharge kaise kare के बारे में आप जान चुका होगा और इससे साथ - साथ ये भी जान गया होगा कि आधार कार्ड , ओर बैंक पासबुक की मदद से मोबाइल रिचार्ज कर पाना आज के समय मे बहुत मुश्किल हैं । यदि आज का पोस्ट आपको पसन्द आया हो तो आपने दोस्तो ओर फेमिली के साथ शेयर करें ताकि उन तक भी यह जानकारी पहुंच पाए कि कैसे घर बैठे जिओ फोन में रिचार्ज करते है । धन्यवाद 




Related Articles :-