Airtel sim kitne din me band hota hai

Author: in September 09, 2022

 Airtel sim kitne din me band hota hai ? यह सवाल हर किसी के मन में होता हैं । क्योंकि हमारे पास कई सारे सिम कार्ड होते है और हर सिम पर Recharge कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं । लेकिन हमारे मन ये सवाल उठता है अगर हम airtel sim में recharge ना करें तो क्या हमारा सिम बंद हो जाएगा । जी हां दोस्त आपका सिम बंद हो सकता हैं  एयरटेल का सिम कब बंद होगा? अगर हम recharge ना करें इसी के बारे में आज हम बताने वाला हूं ।


Airtel sim kitne din me band hota hai 

यदि आप sim पर कोई recharge नहीं करते हैं तो सबसे पहले आपका incoming call ओर out calling सेवा बंद कर देता है ओर जब आप 3 महीने तक कोई Recharge नहीं करते है तो हो सकता है आपका सिम company बंद भी कर सकता है । लेकिन यदि आप उस को mobile में लगा कर रखते है और कोई रिचार्ज नहीं करते है तो आपका सिम 6 महीने बिना रिचार्ज के चालू रख सकते हैं । 


ओर यदि आप उस सिम मोबाइल से निकाल देते हैं और 3 महीने तक recharge नहीं करते है तो आपका सिम बंद कर दिया जाएगा कुछ  केश में 6 महीने तक आपका सिम बंद नहीं करता है और कुछ केश में 3 महीने में बंद कर देता है । यदि आप बिना recharge के सिम चालू रखना चाहते है तो मोबाइल में डाल कर रख सकते है 6 महीने तक आपका सिम बंद नहीं होगा । 

एयरटेल सिम चालू करने के लिए नंबर

यदि आपका सिम recharge के कारण बंद हो गया यानिकी आपके नंबर कॉल नहीं जा रहा हैं और ना ही आ रहा हैं तो सबसे पहले एक छोटा recharge करके देखे फिर भी काम नहीं कर रहा हैं तो आप 198 या 121 पर कॉल करें और आपने सिम के बारे में customer care को बताएं आपके सिम में जो भी दिक्कत है वो आपको बता दिया जाएगा । 

एयरटेल सिम कैसे बंद करें

यदि आप अपना एयरटेल सिम बंद करना चाहते हैं तो उसका भी तरीका है जो मेने पिछले पोस्ट में बताया था सिम बंद कैसे करें ?  अगर आपके पास एक ज्यादा सिम है या किसी दोस्तों का सिम बंद करना चाहते हैं तो आप उस पोस्ट को देख सकते हैं । 


उम्मीद करता हूँ Airtel sim kitne din me band hota hai के बारे में आपको पता चल गया होगा उम्मीद करता हूं आज का पोस्ट आपको पसंद आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करें । 

ये भी पढ़े 




Related Articles :-