VI sim ka number kaise nikale

Author: in October 18, 2023

Vi sim ka number kaise nikale - vodafone, Idea का आपके पास हैं ओर उस सिम का नंबर आपको पता नहीं है ओर आप जनना चाहते है की कैसे vi सिम का नंबर पता करें तो इस पोस्ट को देखने के बाद आसानी से vi सिम का नंबर पता कर सकते है  ।

Vi sim ka number kaise nikale

Vi sim ka number kaise nikale

किसी भी सिम का number पता करना बहुत आसान है बस आपको हर एक सिम USSD code पता होना चाहिए जो हर एक सिम कार्ड का mobile number check का USSD code अलग-अलग होता है ।

Vi sim ka number pata karne ka ussd code 

  • Vi number निकले ले लिए ये USSD Code डायल करें – *199#

इस कोड की मदद से आप बहुत आसानी से vi sim का नंबर पता कर सकतें है अगर ये कोड आपके एरिया में काम नही कर रहा है तो आप दूसरा तरीका इस्तेमाल कर सकते हो ।

दूसरा तरीका vi sim number kaise check करने का उपाय

इसके लिए आपके vi सिम में डेटा होना जरूरी है कियोंकि play store से एक App install करना होगा जिसका नाम Vi हैं जो आपको आपने फोन download कर करना है । अगर आपके vi सिम में डेटा नही है तो आप Data loan ले सकते है इसकी जानकारी नीचे मिल जाएगा ।Vi सिम में data loan कैसे ले 

                       Vi App download link 

App download करने के बाद simply vi सिम सिम number डालना है जिस सिम का number पता करना चाहते है उसके बाद आपके सिम पर एक otp आएगा ओटीपी डालने के बाद आसानी से सिम सिम निकाल सकते है । 

Vi App की मदद से mobile number , data balance , Recharge offer , validity , talktime balance , इत्यादि का पता कर सकते है 

लेकिन आपके vi sim में डेटा balance नहीं तो आप तीसरा तरीका को ले सकते है ।

तीसरा तरीका से VI NUMBER KAISE NIKALE 

यह trick सबसे आसान और सरल है इसमे ना तो डेटा की जरूरत है और ना ही USSD Code की बस आपके mobile में वो सिम लगा होना चाहिए ।

  • सबसे पहले mobile की setting में जाएं ।
  • उसके बाद sim card manager में जाएं । आपका सिम का नंबर मिल जाएगा 

अगर आपके फोन  2 सिम लगा है तो आप दोनों सिम नंबर देख सकते है । इस तरीके को अधिकांश लोग यूज़ करते है हालांकि पहले के android phone में इस trick काम नही करता था लेकिन अब हर एक फोन में ये setting enable कर दिया है । 

अगर आपके फोन ये setting enable नहीं है और आप vi सिम का नंबर पता नहीं कर पा रहा है तो आप लास्ट तरीके यूज़ कर सकते है । 

चौथा तरीका VI SIM KA NUMBER KAISE NIKALE 

4th तरीका सबसे आसान है लेकिन इसके लिए आपके सिम में 1 रुपए balance होना जरूरी है उसके बाद आप किसी भी number पर miss मार कर पता कर सकते है ।

अगर आपके सिम एक भी रुपए balance नहीं तो आप vi sim talktime loan ले कर मोबाइल नंबर पता कर सकते हैं vi सिम लोन कैसे लेते है इसके बारे में पहले बता चुका हूं जो आप नीचे देख सकते है ।Vi सिम talktime loan कैसे ले 

Vi के अलावा Jio , Bsnl , airtel sim ka number kaise nikale के बारे में जानना चाहते है तो आप हमारे पुराने पोस्ट देख सकते है जिसमे  हमने सभी सिम कार्ड का नंबर कैसे निकाले के बारे में विस्तार से बताया है ।

Vi sim ka number kaise nikale 2021 : 

तो दोस्तों ये थी vi sim ka mobile पता करने का 4 तरीके जिसमे आपको जो अच्छा लगता है उसे यूज़ कर सकते है और आपनी vi सिम का नंबर देख सकतें है उम्मीद करता हूं vi sim ka number kaise nikale के बारे आप जान गए होंगे यह पोस्ट हमारा कैसा लगा comment में बताएं ।



Related Articles :-