Bina OTP ke atm se recharge kaise Kare

Author: in July 30, 2021

 नमस्कार दोस्तों , अगर आप जनाना चाहते है Bina OTP ke atm se recharge kaise Kare ओर क्या बिना ओटीपी mobile recharge करना  possible हैं यह सब कुछ इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे । 


आज के समय मे हर काम online किया जाता हैं ओर बिना OTP के transaction करना संभव नहीं है । लेकिन एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आप ATM card की मदद से online Payment कर सकते है । 

अगर आप सोच रहे है बिना ओटीपी के हमारे बैंक से पैसा कोई निकाल नहीं सकता है । तो आप गलत है आज कल बिना OTP के अलावा बिना ATM card के भी आपके account से पैसे चुरा जा  सकता है । 

फ्रेंड अगर आपका Maestro ATM Card है तो आप बिना OTP , CVV , expiry date के आप Mobile Recharge , Online Shopping किसी भी प्रकार का transaction कर सकतें है । 

Bina OTP ke atm se recharge kaise Kare

दोस्तों में आपको बता दूं Bina OTP ke ATM se Recharge करना पॉसिबल नहीं है । लेकिन अगर आपके पास Maestro ATM Card तो आप बिना OTP , Cvv , expiry date के mobile Recharge कर पाएंगे । इसके लिए paytm पर Account होना जरूरी है । में आपको स्टेप बाई स्टेप बता देता हूँ की कैसे Bina OTP ke ATM se paise kaise nikale

Step : 1 सबसे पहले अपने फोन में paytm App को download करें और paytm पर एक Account बना ले paytm पर Account kaise banaye इसकी जानकारी मेने पहले दे चुका हूँ । 

Step :2 अब आपको mobile recharge का ऑप्शन पर क्लिक करें । ओर फिर जिस number recharge करना चाहते है उसके बाद proceed पर क्लिक करें । 



Step : 3 अब आपको Amount डालने को बोला जाएगा आप कितना का mobile recharge करना चाहते है । उसके बाद Proceed To Pay पर Click करे । 


Step : 4 अब आपको payment करने का ऑप्शन आएगा इसमे आपको debit card select करना है उसके बाद Maestro ATM Card का सीरियल नंबर डालना हैं । आप नीचे image में देख सकते है मेने अपना Maestro ATM Card का सिर्फ 6 अंक का  number डाला expiry not  required ओर CVV not required लिखा आ रहा इसका मतलब Bina OTP , Bina CVV number , or bina expiry date डाले में अपना mobile recharge कर सकते है । 

लेकिन अगर आपके पास Maestro ATM Card नहीं है और आप चाहते है bina OTP ke atm se Recharge करना तो आप नहीं कर सकतें है लेकिन आप  बिना ओटीपी के online shopping कर सकते है । इसमे किसी भी Atm Cad को डाल सकतें है आपको one time password नहीं मांगेगा । आप आप चाहते है bina OTP ke shopping kaise kare तो आप नीचे दिए गए स्टेप को follow कर सकते हैं । 

बिना Otp से ऑनलाइन पेमेंट कैसे करे?

अगर आप bina OTP के shopping payment करना सोच रहे है तो possible हैं । इसमे आपको सिर्फ Atm Card , CVV , expiry date देना होता है । और फिर payment का ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका payment successfully हो जाता है । में आपको 2 popular shopping site बता देता हूं । जहाँ से आप बिना Otp से ऑनलाइन पेमेंट  कर सकते है । तो चलिए जानते है Kisi bhi ATM Card se Paise Kaise Nikale 

माफ कीजिएगा में आपको किसी भी तरह का hacking या fraud नही सीखा रहा हूँ । ये सिर्फ एजुकेशनल परपस के लिए बता रहा हूं । अगर आप इस trick को गलत उपयोग के लिए करते है तो में इसकी जिम्मेदार नहीं हूँ । लेकिन अगर आपके बैंक में mobile number registered नहीं है और आप online अपने ATM card से bina otp के shopping करना चाहते है तो आप कर सकते है इसमे आपको कोई problem नहीं होगा । 

बिना Otp से ऑनलाइन पेमेंट कैसे करे के बारे में जानने के लिए इस वीडियो को पूरा देखे इसमे आपको बिना ओटीपी के एटीएम कार्ड से  पैसे कैसे निकाले यानिकी Bina pin Code ke ATM Se paise kaise nikale के बारे में पूरी जानकारी दिया है ।


Kya bina OTP ke ATM se paise nikal sakta hai 

जी हाँ दोस्तों अगर आप गलती से अपना Atm card की details किसी को देते हैं । या आपका Atm Card चोरी हो जाता है । ओर जिस पर्सन को वो एटीएम कार्ड मिलेगा । वो online shopping करके पूरा खाता खाली कर सकता है । हालांकि वो बाँदा अपने खाता में पैसे transfer तो नहीं कर सकता है उसके लिए OTP ओर pin की जरूरत होगी ।

लेकिन जहा तक है पैसे खर्च करने की तो चाहे वो पैसे निकाला या कुछ सामान ख़िरीद दोनो एक ही बात होता है । इसलिए कभी भी आपका एटीएम कार्ड चोरी या खो जाता है तो आप उसे तुरंत block करा दे नहीं तो आपका बैंक साफ हो सकता है । 

ATM card चोर से कैसे बचें 

देखिए friend , कुछ इंटरनेशनल वेबसाइट ऐसी है । जहां पर सिर्फ debit या credit card की detail भरनी होती है । ओर ना ही किसी तरह का OTP आपके mobile पर आएगा और ना ही आपको debit card , Credit card की pin enter करना होगा । डायरेक्ट आपके खाते से पैसे कट हो जाएगी । 

Atm खो जाने का 4 तरीके है की कैसे आपने कार्ड को सुरक्षित कर सकते हैं । 

सबसे पहला तरीका है :- अगर आप net banking की जानकारी रखते है । तो वहां पर आपने card को सिक्योर रख सकते हैं । वहां पर आपने International transaction डिसएबल कर दे । इस स्थिति में अगर आपका डेबिट कार्ड खो जाता है । और किसी पर्सनल को मिल भी जाता है । तो वो आपके बैंक से पैसे transaction नही कर सकता है ।

दूसरा तरीका :- जिस भी बैंक में आपका account है । अपने उस बैंक की Application अपने फोन में download कर ले उसके बाद अपनी debit card की details भर कर login कर लेनी है । जब आप किसी भी बैंक के अप्प में login कर लेंगे तो बैंक आपके सारे फैसिलिटी देते हैं । की आपने Mobile application में ही जा कर आपने debit card की limit कम ज्यादा कर सकते है । 

तीसरा तरीका : - यह सबसे आसान है बस आपको Bank के customer care पर कॉल करके अपने ATM कार्ड बंद करा सकते है । customer care का number आपके passbook में मिल जाएगा । 

चौथा तरीका : - में आपको आपने बैंक जाना है और मैनेजर को बोलना है मेरा International transaction को limit कम या बंद कर दे । 

तो थी आज का पोस्ट जिसमे हम बताया कि Bina OTP ke atm se recharge kaise Kare के बारे विस्तार से उम्मीद करता हूँ आज पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करें ।।



Related Articles :-