Saturday, September 24, 2022

कैसे पता करे लड़की प्यार करती है या नहीं

By:   Last Updated:

  ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare> दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बताने वाला हु । कैसे पता करे लड़की प्यार करती है या नहीं दोस्तों , अगर आप किसी लडकी से सच्चे प्यार करता है या आपसे किसी लडकी ने सच्चे प्यार करती हैं और आपको नहीं पता की सच्चा प्यार कैसे पता चलता है तो आज में आपको लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं कैसे जाने? इसके बारे में कुछ बातें आपके साथ शेयर करने जा रहा हूं । जिससे आपको मालूम हो जाएगा की आप जिस लडकी को प्यार कर रहे है वो आपसे कितना प्यार करता है । 


दोस्तों अगर लडकी आपको चाहती है या आपसे प्यार करती है तो वह आपको चुपके- चुपके देखती है और अगर थोड़ी सी भी चाहती है तो भाई लडकी ऐसे हो जाएगी की लडकी को पता ही नही की आप वहां हो अगर आपके साथ ये चीज हो रहा है तो समझ जाना की वो लडकी आपको दिल से चाहती हैं । 

तो दोस्तों आइए जानते है जब किसी से प्यार होता है तो कैसे पता चलता है? , कैसे जाने कि कोई हमें पसंद करता है? , लड़कियों के इशारे कैसे समझें? , कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं , लड़कियां लड़कों को कैसे प्यार करती है? , कैसे पता करें प्यार सच्चा है या टाइमपास , Ladki pyar karti hai ya nahi , Ladki pyar karti hai kaise pata kare , 

कैसे पता करे लड़की प्यार करती है या नहीं ? [ ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare ]

  1. मनोविज्ञान के अनुसार अगर कोई आपको देख कर भी अनदेखा करे तो समझ जाना की उसकी नजर आप पर ही हैं ।
  2. अगर कोई लड़की आपको दूर से देखे और पास आते ही किसी और जगह देखने के बहाने करें तो समझ लीजिए वह आपको पसंद करता हैं । 
  3. अगर कोई आपको इंप्रेस करने की कोशिश कर रहा है तो वह शख्स आपसे पहले ही इंप्रेस हो चुका है और आप से रिलेशनशिप बनाने को तैयार है । 
  4. जो भी लडकी आपसे प्यार करती होगी वो आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की योजना बनाएगी । और आपके साथ अच्छे से रहने का और खुद को अच्छा दिखाने का प्रयास करेगी ।
  5. वो हर मौके को खाश बनाने की कोशिश करेगी और खुद किसी काम को करने से पहले आपसे जरूर सलाह लेगी । 
  6. अगर कोई लडकी आपसे सच्चा प्यार करती है तो उसके साथ क्या- क्या हुआ हैं वो सब आपके साथ शेयर करेगी यहां तक कि उसको क्या पसंद है और क्या पसंद नहीं है तो समझ जाना वो लडकी आपको दिल से चाहती है । 
  7. अगर कोई लडकी आपसे प्यार करती है वो आपको देख कर हस्ती है तो समझ जाना की वो आपसे प्यार करती है । 

लड़की प्यार करती है या नहीं कैसे पता करें 

अगर हम सही है तो आपको किसी से प्यार हो गया है और आप उसे अपनी दिल की बात बताना चाहते है यानिकि उसे आप प्रपोज करने के बारे में सोच रहे है । लेकिन आपके मन में ये सवाल उठ रहा हैं कि वो मुझे प्यार करती है या नहीं अगर वो आपसे प्यार नहीं करती तो जाहिर से बात वो आपका प्रपोजल ठोकरा सकती है पर ऐसा होना नहीं चाहिए । तो चलिए शुरू करते है और जानते है लड़की प्यार करती है या नहीं कैसे पता करें 

दोस्तों, प्यार एक ऐसी फिलिंग्स है जिसमे किसी भी इंसान को बदल देने की ताक़त होती है चाहे वो लड़का है या लड़की प्यार पड़ने पर गौर फरमाया जाए तो उनके आदतों में होने वाले बदलाव देखते ही बनते है । 

यदि आप भी किसी की प्यार में है या इस बात को लेकर problem में है । तो यहां बताए जाने वाले टिप्स को अपना कर आप आसानी से ये confirm कर सकते है की आप जिस लड़की से प्यार कर रहे है वो आपसे कितना प्यार करते है । 

जब किसी लडकी को प्यार होता है तो उसके बेबहर में क्या - क्या बदलाव होते हैं और आपको कितना चाहते है ।

 1.ख्यालों में खोए रहना ?

अब प्यार तो प्यार हो होता है चाहे वो लड़के की हो या फ़िर लड़की की लेकिन बात करे लड़कियों की बता दे जब किसी लडकी को लड़के से प्यार होता है तो अक्सर ख्यालों में डूबी रहती है । यहां तक कि उसे किसी चीज का होना होश नही होता है उस लड़के के बारे में सोचती है जिसे उसे प्यार हो गया है उसे आपके ख्यालों में लाइफ पार्टनर की जगह पर देखती हैं । 

प्यार पड़ने पर उसे एहसास नहीं होता की वो कहां है उसके सामने कोन बेटा है कोई क्या कर रहा है प्यार होने पर लड़कियां मस्ती से उन ख्यालों में डूबी हुई दिखाई देती है । 

2.रात - रात भर नींद ना आना ?

लड़कियां लड़कियां नरम दिल वाली होती है । वो जिन्हे प्यार करती है उन्हें वो दिलों जान से टूट कर प्यार करती है अब ऐसे में सौभाग्य है कि वो जिस लड़के से प्यार कर बैठता है उनके बारे में ही सोचती रहती है । 

कई बार तो ऐसा भी होता है की लड़कियों को प्यार हो जाने पर रात रात भर सो नहीं पाती और देखते ही देखते कब सुबह हो जाती है पता ही नहीं चलता ये भी देखा गया है की लड़की जिस प्यार करती है उसके साथ यदि दिन में रहती है । या समय आपके साथ देता है तो समझ जाना की वो आपके प्यार करती है और उसे रात रात भर आपके बारे में सोचते रहते है । 

3.आपने प्यार को बार - बार देखने की इच्छा करना ? 

सभी लड़कियां एक जैसी नहीं होती जो धोखा देने वालो में गिनी जाए । कई लड़कियां सच्चा प्यार करने वाली होती है प्यार की तो कोई इमिटेशन नहीं होती है क्योंकि लड़का हो या लडकी जिसे भी प्यार होता है वो आपने प्यार को एक झलक देखने के लिए तड़प उठता है । 

लेकिन यहां हम बात करे लड़कियों की तो बता दे जब किसी लडकी को प्यार होती है वो वो उस लड़के को बार- बार देखना चाहती है । जिससे वो प्यार करती है अगर वो लड़का सामने ना भी हो तो भी वो उसके तस्वीर देख कर आपने मन को संतुष्ट कर लेती है ।

4.बार- बार बहाने बनाना ? 

जैसा की हमने बताया कि जब किसी लड़की की प्यार हो जाता है तो वो उस लड़के को देखना चाहती है जिसे वो प्यार करती है इसके लिए वो तरह - तरह के बहाने बनाती है और किसी न किसी वजह से उसे मिल लेते है । कई बार ये भी देखा गया है की लड़कियां आपने प्यार से मिलने की लिए आपनी घर पर या सहेलियों के साथ बहाने बना कर वहां से निकल जाती है और आपने प्यार को एक झलक देख लेती है । 

चाहे वो आपने यार से थोड़ा समय के लिए ही बात करे या कुछ देर के लिए ही उससे मिले लेकिन उनका मन उतने में ही खुशी मिल जाता है । और आपने प्यार से फिर मिलने की जुगाड़ में लग जाता हैं । 

5.छोटे-छोटे झूठ बोलना ? 

वैसे तो लोग झूठ बोलना पसंद नहीं करते है और कहीं ना कहीं इसे गलत आदत मानते हैं लेकिन जब बात हो अपनी प्यार से मिलने या उसे देखने की तो ना जाने आए छोटे छोटे कितने झूठ लड़कियां बोलती है । 

इसका हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं यदि कोई लडकी किसी लड़के से प्यार करती है और वो उससे मिलने का मन बना लेती है तो उसे मिलने से कोई नहीं रोक सकता है । क्योंकि किसी ना किसी बहाने से या छोटे मोटे झूठ बोल कर वो उस लड़के से मिलने चली ही जाति है जिससे वो बेहद प्यारा करती है । ये सोच कर हसी तो खूब आती है लेकिन इस बात में सच्चाई है कि लड़कियां अपने प्यार को देखने और मिलने के लिए कितना झूठ का सहारा लिया करती है । 

6. रोमांटिक गाने सुनना 

जब लड़कियां प्यार में डूब जाती है तो उन्हें रोमांटिक गाने बहुत अच्छे पसंद लगने लगते है । यहां तक कि हम उन लड़कियों की बात कर सकते है जिन्हे कुछ गाना याद भी नहीं रहता है या कभी सॉन्ग से गाना सुनती ही नही है । 

प्यार में पड़ने वाले लड़कियों में अक्सर देखा जाता हैं की वो अकेले में आपने मोबाइल पर गानों की प्ले लिस्ट बनाती हैं और खाली समय में उस गानों को पूरी फिलिंग के साथ सुनते हैं । इतना ही नहीं प्यार में लड़कियां काम करते - करते उन गानों को सुनना पसंद करती है । 

7. खुद से ही बातें करना ?

जैसा की हमने सबसे पहले ही बताया कि कैसे पता करे लड़की प्यार करती है या नहीं लेकिन एक और सच्चाई यह है कि कहीं ना कहीं वो खुद से बातें भी किया करती है कई बार ऐसा भी होता है यदि किसी लड़की को किसी लड़के से प्यार हो जाता है । तो वो अपनी इमेज से बात करती है जिसके साथ वो प्यार करने लगे है । 

ऐसे में यदि कोई उस लड़की को देखता है तो जाहिर सी बात है की सामने वाले को ऐसा लगता है जैसा लडकी खुद से बातें करती है । 

8. आपने प्यार के मैसेज का तुरंत रिप्लाई करना ? 

यदि लड़की किसी लड़के से प्यार कर बैठती है तो उसका मैसेज आने पर तुरंत उसका रिप्लाई कर देती है तो आप समझ जाना की वो लडकी आपसे प्यार करती हैं । जबकि सभी लड़के के साथ उसका व्यवहार एक जैसा नहीं होता है । 

यदि कोई लड़की किसी लड़के को पसंद नही करती तो उसके मैसेज का जल्दी रिप्लाई नहीं देते हैं उस इसे सीधा-सीधा इग्नोर कर देती है । ऐसे लड़की आपसे खूब पसंद करती है । 

तो दोस्तों , हम उम्मीद करते है कैसे पता करे लड़की प्यार करती है या नहीं इस पोस्ट में बताए गए टिप्स आपको बेहद पसंद आया होगा क्योंकि यहां हम ladki pyar karti hai ya nahi kaise pata kare उन व्यवहारों के बारे में बताया है कि लड़की आपको कितना प्यार करती है । 

1 comment:
Write comment
  1. Man Gaye Guru ji kya baat hai kitni jabardast baten batai aapane thank you so much

    ReplyDelete