youtube 10,000 views par kitna paisa milta hai | 10 million views on youtube money in india

Author: in October 06, 2023

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है यूट्यूब 10,000 व्यूज पर कितने पर पैसे देता हैं । और ( 10 million views on youtube money in india ) में कितना मिलता हैं । 

1000 views on YouTube money in India in Hindi

अगर आप एक Youtuber हैं और आप India से बिलॉन्ग करते हैं और आप YouTube पर काम करना चाहते हैं और आप ये जानना चाहते है की यूट्यूब 1,000 व्यू में कितना पैसा देता है? , 10 हजार व्यूज के लिए यूट्यूब कितना पैसा देता है? , यूट्यूब 10k सब्सक्राइबर्स के लिए कितना पैसा देता है? , यूट्यूब पर कितने सब्सक्राइबर होने पर पैसे मिलते हैं , 1000 लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं? , 1,000 views on youtube money in india 2023 , तो आप हमारे साथ बने रहे । आज में आपको YouTube से पैसे कैसे कमाए और YouTube से कितना पैसा कमा सके है और कितने व्यू पर कितने पैसे मिलते है ये सभी सवाल का जवाब इस पोस्ट के माध्यम से देने वाला हूं । 

दोस्तों हमने आपको पिछली पोस्ट में बताया था की 1000 views पर कितने पैसे देता है अब हम बात करने वाले है 10,000 व्यूज पर कितने पर पैसे देता हैं । 

YouTube से पैसे कैसे कमाए 

अगर में सरल शब्दों में कहें की YouTube se paise kaise kamaye तो में आपको बता दूं । यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको एक YouTube channel create करना होता है । जो को बिल्कुल फ्री होता हैं उसके बाद खुद का वीडियो बना कर upload करना होता हैं । 

YouTube पर वीडियो अपलोड होने के बाद जब आपके YouTube channel पर 1000 subscribe और 4,000 watch time पूरा कर लेते हैं । तो आप YouTube से पैसे कमाने के लिए तैयार हो जाते हैं । 

अब YouTube channel monetize करना होता है इसके लिए आपको Google Adsense account बनाना होगा उसके बाद एडसेंस के लिए अप्लाई करने के बाद आपके वीडियो पर एड्स चलना शुरू हो जाता है । और आप पैसे कमाने के लिए तैयार हो जाते है । 

YouTube channel कैसे बनाएं और monetize कैसे करे अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 

तो दोस्तों अब आपको समझ आ गया होगा की YouTube से पैसे कैसे कमाया जाता है अब बारी है youtube 10,000 views par kitna paisa milta hai तो आइए जानते हैं YouTube की सच दुनिया के बारे में .

youtube 10,000 views par kitna paisa milta hai

दोस्तों YouTube views का कभी भी पैसा नहीं देता है चाहे आपके channel पर कितने भी subscribe क्यों ना हो , उसका पैसा नहीं मिलता है पर जो आपके वीडियो पर ads आती है उनका पैसा आपको दिया जाता है । आपको जो भी पैसा मिलता है एडवरटाइजर का मिलता है ।

अगर किसी के channel पे 10 हजार views आते हैं और उन वीडियो पर जो ads आती है उनका पैसा कितना मिलेगा ये में आपको बताने वाला हुं । 

दोस्तों हर वीडियो के views पर अलग - अलग पैसे मिलता हैं टॉपिक के हिसाब से पैसे दिए जाते है यहां पर में technology video 10,000 views पर कितने पैसे मिलता है वो में आपको बताने वाले हैं । 

10,000 व्यूज पर कितने पर पैसे देता हैं

10,000 views पर आपको 8 से 10 $ मिलता है अगर Indian reupye की बात करे तो अभी के रेट ₹ 1 = $ 81.26 डॉलर है । तो 10,000 views पर आपको ₹ 650 से 800 रुपए की करीब कमाई होती हैं । 

YouTube income in India for 1 million views

अगर आपके channel पर 1 million आते है तो आप 250 $ से $ 300 डॉलर तक कि कमाई कर सकते है मेरे कहने का मतलब 20 से 25 हजार रूपए की कमाई कर सकते है । 

1 lakh subscribers on YouTube money in India

दोस्तों अगर आपके YouTube channel पर एक लाख subscribers हो चुका है और आपके channel monetize नहीं हुआ है । तो आप एक भी पैसा नहीं कमा सकते है । YouTube subscribe, like , dislike, comment करने का पैसा नहीं देता है आपके वीडियो पर जो एड्स आते है और जो आपके वीडियो के ads पर क्लिक होते है उनके पैसे आपके मिलते है । 

दोस्तों अब आप पूरी तरह से समझ गए होंगे की youtube 10,000 views par kitna paisa milta hai | 10 million views on youtube money in india में कितने पैसे मिलते है । अगर आप भी YouTube पर आना चाहते है तो में आपको बताना चाहूंगा की अगर आप कहीं पर जॉब करते है और आप par time YouTube पर काम करना चाहते है तो आप बेझिझक आ सकते हैं । 



Related Articles :-