जिओ का सिम कस्टमर केयर नंबर क्या है | jio customer care number

Author: in January 06, 2024

 जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर – जिओ कस्टमर केयर नंबर

दोस्तों अगर आप jio User है और आपको नहीं पता jio customer care Number क्या है तो आप हमारे साथ बने रहे आज में आपको jio Customer care number से ले कर All Jio USSD code के बारे में पूरी जानकारी शेयर करने वाला हैं । 


इस दुनिया मे जिओ सिम आने के बाद सभी telecom companies घाटे में जा रहा है और कुछ कम्पनी बंद भी हो गया है । आज का समय मे हर व्यक्ति जिओ का सिम यूज़ करता हैं अगर आप भी jio का सिम यूज़ करते है तो आपको कभी न कभी ऐसी समस्या जरूर आया होगा । जैसे कि recharge plan , Sim Band करना , सिम में नेटवर्क ना आना , सिम port करना ,  जिसके कारण हमें jio customer care से बात करने पर समस्या ठीक हो जाता हैं । अगर आपको भी नहीं पता jio customer care से बात करने का नंम्बर क्या है तो आप इस पोस्ट में जान जाएंगे । 

Jio Customer care number  यदि आप  internet पर Direct Google में search करते है तो आपको बहुत सारे नम्बर मिल जाएगा लेकिन jio customer care का नम्बर नहीं मिलेगा क्योंकि मेने बहुत बार ट्री किया हूं सब की सब fraud नंम्बर मिला । ओर यदि आप उस नम्बर पर कॉल करके सिम detail देते है तो हो सकता है आपके नंबर जितने भी बैंक लिंक है । fraud के हाथों में चला जायेगा और आप कुछ नहि कर सकते है । इसीलिए जब आप google पर कुछ भी जानकारी लेते है पहले आप उसे चेक कर ले कि यह जानकारी सही है या गलत । क्योंकि आज कल Google पर जो भी नंबर मिलता है सब दो नम्बर का होता है जैसे की , Google pay customer care , Paytm Customer care number , Phone pe customer care number अगर आप google पर searching करते है तो सावधान रहें ।
 

जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंबर

इससे पहले हम jio Data loan kaise le , के बारे में बताया था यदि आप jio sim पर डेटा लोन लेना चाहते है तो आप उस पोस्ट को पढ़ कर ले सकते है । जिओ डेटा लोन के अलावा जिओ सिम के बारे में ओर भी जानकारी दिया है जो आप हमारे इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते है । jio Sim की All USSD code

 यदि आपका सिम खो जाता है या फिर कुछ समस्या आ जाता है तो आप jio customer care के नम्बर पर कॉल करके पूछ सकते है । ओर अपनी समस्या का समाधान कर सकते है ।

जिओ कस्टमर केयर नंम्बर : jio toll-free number for All state 


आप चाहे किसी भी राज्य से हो जैसे कि ( Bihar , Jharkhand , hyderabad , Salem , mumbai , Gujarat , इत्यादि  इस नम्बर ( 1860-893-3333) पर कॉल करके jio customer care से बात कर सकते है । 

जिओ शिकायत नम्बर क्या है 

अगर आपको जिओ सिम के बारे में कुछ शिकायत दर्ज करना है या jio sim offer के बारे में जानना है तो आप 198 या फिर 121 पर कॉल कर सकते है । 
यदि आपका sim block हो गया या आपका सिम पर internet नहीं चल पा रहा है तो आप इस पर काल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है ओर अपनी प्रॉब्लम को ठीक भी कर सकते है । 

Airtel sim ki puri jankar

Jio Recharge plan , data balance , check करने का नंम्बर 

 यदि आप jio sim की Recharge plan , Data Pack , Offer के बारे में जानकारी हासिल करना हैं । तो आप 1991 पर कॉल करके पूछ सकते है ।  

अन्य नेटवर्क से jio कस्टमर केयर पर कॉल करने के लिए नंम्बर 


यदि आपका जिओ सिम बंद हो गया है या आपके नम्बर से जिओ कस्टमर केयर पर कॉल नहीं लग रहा तो आप किसी दूसरे जैसे कि airtel , VI , BSNL सिम से Jio customer care पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं । ( 1800-889-9999) कॉल करें आप चाहे तो jio नम्बर से भी कॉल कर सकते है । 

जिओ कस्टमर केयर नंम्बर राजस्थान 


यदि आप राजस्थान से हो आप इस ( 1860-893-3333) कॉल कर सकतें है rajsthan के अलावा किसी दूसरे राज्य से भी इस नंम्बर पर कॉल कर सकते है । 

जिओ नेटवर्क सिंगल प्रॉब्लम नंम्बर क्या हैं 


यदि आपके सिम पर नेटवर्क नही आ रहा हैं या बंद हो गया हैं । या फिर network के बारे प्रॉब्लम आ रहा है तो आप ( 1860- 893-3333 ) पर कॉल करके अपना प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते है । 

Jio sim चालू करने का नंम्बर 


अगर आपने new sim card लिया है तो आप 1977 पर कॉल करके tele verification करके सिम चालू कर सकते है । 

ऑनलाइन शॉपिंग कस्टमर केयर नंम्बर क्या है 


यदि आप jio store पर शॉपिंग करते है और आपको कोई समस्या आता है तो आप नीचे दिए नंबर पर कॉल करके इसके बारे में पूछ सकते है । ( helpline Number :- 1800-893-3399) 

Jio fiber कस्टमर केयर नंबर क्या हैं 

यदि आप jio Giga fiber services लिया है ओर आपको कोई प्रॉब्लम है तो आप नीचे दिए गए नंम्बर पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 
Helpline :- 1800-896-9999 

All state Jio customer care number क्या हैं 


यदि आप all राज्य का जिओ कस्टमर केयर का नंबर क्या है जनाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए नम्बर को देख सकते है और आप जिस भी राज्य से है आपने राज्य का jio customer care पर कॉल करके जानकारी ले सकते है 

जिओ कस्टमर केयर व्हाट्सएप नम्बर क्या हैं 


यदि आप जिओ के customer care whatsapp number क्या है इनके बारे जानना चाहते है तो व्हाट्सएप के जरिए chat करके प्रॉब्लम पूछ सकते है । ( 7000770007
सबसे पहले इस नंबर को आपने फोन में सेव करें क्योंकि बिना नम्बर सेव किये आप किसी से chat नहीं कर सकते है इसीलिए आप सबसे पहले इस नंम्बर सेव करें उसके बाद व्हाट्सएप ओपन करें और सेव किया हुआ नाम सर्च करें आपको jio customer care se whatsapp पर चैट कर सकतें है  ।

जिओ internet connection कस्टमर केयर नंम्बर क्या है 

यदि आपको internet use करने में समस्या आता है तो में आपको एक नम्बर देता हूं जिस पर कॉल करके internet connection का प्रॉब्लम ठीक कर सकते है । ( 7000570005 ) इस नम्बर कॉल करके सिर्फ internet connection के बारे पूछ सकते हैं । ध्यान रहे आप इसके अलावा आप कुछ भी जानकारी नहीं ले सकते है । 

जिओ सिम टेली वेरिफिकेशन कैसे करें 

अगर आपको जिओ टेली वेरिफिकेशन करना नहीं आता है तो आप मेरे दिए गए स्टेप को फ़ॉलो करें । 

Step :- 1 सबसे पहके जो सिम को आप tele verification करना हैं उस नम्बर से 1977 पर कॉल करे ।

Step :- 2 अब आपसे Alternate number ओर 5 अंक पिन दर्ज करने को बोला जाएगा जो आपके अल्टरनेट नम्बर पर भेज गया हैं । 

Step :- 3 अब आपके आधार कार्ड की लास्ट 4 अंक का नम्बर डालना हैं ।

Step :-4 manual verification के लिए हमारे jio conctact केंद्र सलाहकार तक पहुंचें।

Step :- 5 सफल सत्यापन के बाद, आपके Jio सिम की सेवाएं चालू हो जाएंगी।

जिओ कस्टमर केयर से बात करने का नंम्बर क्या है 


जैसा कि दोस्तों मेने ऊपर में बताया हूँ jio customer care का नंबर क्या है । आप उन्हीं नंम्बर की हेल्प से jio customer care का नम्बर पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते है । लेकिन आपके मन मे एक बात की डाउट रह गया होगा आखिर में कौन सा नंबर पर कॉल करू तो में आपको बता देता हूँ । आप 198 या फिर 121 पर कॉल करे सारे प्रॉब्लम का समस्या हल हो जाएगा ।

अगर आप नया सिम लिया है तो आपको पता ही होगा किसी भी नम्बर पर कॉल करने के बाद सबसे पहले 1977 पर कॉल करके सिम चालू कराना होता हैं लेकिन यदि आप इस नम्बर पर कॉल करके tele verification नही कराना चाहते है । तो आप किसी भी नम्बर पर कॉल करो आपके jio customer care पर कॉल connect हो जाएगा। 

Jio customer care का E-mail id क्या हैं 


यदि आप जिओ अधिकारी को email के जरिए contact करना चाहते है । तो आप बिल्कुल कर सकते है।

  • io Customer Care Email Address– care@jio.com
  • Jio customer care chat – care@jio.com
  • For new business connection – business@jio.com
  • Related to Online Shoping – shop@jio.com
  • For any security vulnerbility – jio.bugsreporting@ril.com

जिओ कस्टमर केयर से बात कैसे करें 

ऊपर में हम  jio customer care का नंम्बर बताया है लेकिन new user को ये नहीं पता होता है कि jio customer care से बात कैसे करें । इसके लिए हमने निचे step by step बताया है । 

सबसे पहले 199 पर कॉल करें ।

  1. अब आपके Recharge plan की जानकारी देगा जैसे कि आपका Data plan कब खत्म होगा , आपके महजूदगी डेटा प्लान क्या है । 
  2. अब आपको internet connection के बारे में पूछा जाएगा 3 दबाना है । 
  3. आप जिस नंम्बर से कॉल किया है अगर आप उसी नंम्बर की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो 1 press करें ओर यदि आप दूसरा नम्बर की जानकारी लेने चाहते है तो 2 दबाए ।
  4. अब आपको लास्ट में jio अधिकारी से बात करने के लिए 9 दबाने के लिए बोला जाएगा आपको simply 9 दबा देना है । आपका कॉल jio customer care से connect हो जाएगा । 

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको खूब पसंद आया होगा क्योंकि  जिओ का सिम कस्टमर केयर नंबर क्या है के बारे में आपने जाना । अगर आपको फिर भी कोई समस्या आता है  जिओ कस्टमर केयर से बात करने का तो आप हमें comment में बता सकते है । 


Related Articles :-